scorecardresearch
 

Babar Azam: दानिश कनेरिया ने बाबर आजम को बताया 'जिद्दी', विराट कोहली से सीखने की दी नसीहत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम का प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा था. बाबर आजम 7 मैचों 18 से भी कम की औसत से महज 124 रन बना पाए थे. अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम की आलोचना की है. कनेरिया ने कहा है कि बाबर को कोहली से सीख लेनी चाहिए.

X
बाबर आजम और विराट कोहली
बाबर आजम और विराट कोहली

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में पाकिस्तान टीम ने फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे इंग्लैंड के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान टीम भले ही रनर अप रही हो लेकिन उसके कप्तान बाबर आजम का प्रदर्शन इस टूर्नामेंट में काफी खराब रहा. सेमीफानल मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ बनाए गए अर्धशतक को निकाल दें तो बाकी मुकाबलों में बाबर बल्ले से फ्लॉप रहे.

अब पाकिस्तान के पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने बाबर आजम की आलोचना की है. कनेरिया ने कहा कि बाबर आजम को जिद छोड़ देनी चाहिए और अपने ओपनिंग स्लॉट को त्यागकर पाकिस्तान क्रिकेट के कल्याण के बारे में सोचना चाहिए. कनेरिया ने निस्वार्थ होने के लिए पूर्व भारतीय कप्तान विराट कोहली की भी प्रशंसा की और उनसे बाबर को सीखने की नसीहत दी.

बाबर मिडिल ऑर्डर में नहीं खेलना चाहते: कनेरिया

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'बाबर आजम अपने ओपनिंग स्पॉट को नहीं छोड़ने पर अड़े हुए हैं. ऐसा तब भी हुआ था जब वे कराची किंग्स के साथ थे. वह इस बात पर अड़े हुए हैं क्योंकि वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. इस जिद के कारण पारी की धीमी शुरुआत होती है जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट को नुकसान हो रहा है.'

दानिश कनेरिया कहते हैं, 'जब निस्वार्थ होने की बात आती है तो विराट कोहली जैसा कोई नहीं है. विराट कोहली की कप्तानी में टीम विश्व कप हार गई और इसके बाद उन्हें निशाना बनाया गया. टीम में उनकी जगह को लेकर कई लोगों ने सवाल उठाए थे. लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी. उन्होंने नए कप्तान को अपना पूरा समर्थन दिया और उस नंबर पर खेले जहां उनसे खेलने को कहा गया.'

कोहली ने टी20 वर्ल्ड कप में बनाए सर्वाधिक रन

विराट कोहली काफी शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. कोहली टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे. टी20 विश्व कप 2022 के छह मैचों में कोहली ने 98.66 की औसत और 136.40 के स्ट्राइक-रेट से 296 रन बनाए, जिसमें चार अर्धशतक शामिल रहे. एमसीजी में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन उनका शीर्ष स्कोर था.

विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज है. कोहली ने कुल 115 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 52.73 की औसत से 4008 रन बनाए है. इस दौरान कोहली के बल्ले से एक शतक और 36 अर्धशतक निकले. कोहली का बेस्ट स्कोर नाबाद 122 रन है जो उन्होंने एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ बनाया था. इसके साथ ही कोहली टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर भी हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें