scorecardresearch
 

गेल ने घरेलू मैच में जड़ा शतक, भारत के खिलाफ वनडे के लिए पेश की दावेदारी

क्रिस गेल ने अपना आखिरी वनडे 28 जुलाई 2018 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.  गेल अगर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाते हैं तो यह उनके फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर होगी.

Chris Gayle (फोटो- Twitter) Chris Gayle (फोटो- Twitter)

वेस्टइंडीज के स्टार विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने धमाकेदार शतक के साथ घरेलू सीमित ओवरों के लिस्ट-ए क्रिकेट का अंत किया. इसी के साथ ही उन्होंने भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए अपनी दावेदारी पेश की है.

क्रिस गेल ने अपना आखिरी वनडे 28 जुलाई 2018 को बांग्लादेश के खिलाफ खेला था.  गेल अगर भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में चुने जाते हैं तो यह उनके फैंस के लिए बहुत अच्छी खबर होगी.

39 वर्षीय गेल ने जमैका में हुए रिजनल सुपर-50 ओवर के मैच में जमैका स्र्कोपियंस की तरफ से खेलते हुए बारबाडोस प्राइड के खिलाफ 114 गेंदों पर 122 रन की पारी खेली.

इस खूबसूरत एक्ट्रेस के पति हैं जहीर, अनुष्का को भी देती हैं मात

उन्होंने अपनी शतकीय इस पारी के दौरान 10 चौके और आठ छक्के लगाए. लिस्ट-ए के 356 मैचों में गेल का यह 27वां शतक है. गेल ने मैच से पहले ही इस बात की घोषणा कर दी थी कि बारबाडोस के खिलाफ जमैका की तरफ से उनका यह आखिरी मैच होगा.

जमैका की तरफ से पारी का आगाज करने उतरे गेल को दोनों टीम के खिलाड़ियों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. गेल के शतक की मदद से जमैका ने 47.4 ओवर में 226 रन का स्कोर बनाया और फिर बारबाडोस को 193 रन पर समेट दिया. गेल बल्लेबाजी में शतक जड़ने के बाद गेंदबाजी में भी एक 31 रन देकर एक विकेट हासिल किया.

टीम इंडिया के 2 खिलाड़ियों की सेलेक्टर्स से बगावत, कार्रवाई संभव

गेल ने मैच के बाद कहा, 'जमैका के लिए आखिरी 50 ओवर के मुकाबले में शतक लगाने बहुत ही सुखद रहा. मैं हमेशा ही ऐसा ही कुछ करने की सोचा करता था. टीम को जीत दिलाना इसे और भी खास बनाता है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें