scorecardresearch
 

Brendon McCullum England Test Team Coach: ब्रैंडन मैक्कुलम बने इंग्लैंड की टेस्ट टीम के हेड कोच, अभी IPL का हैं हिस्सा

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ब्रैंडन मैक्कुलम को बड़ी जिम्मेदारी मिली है. इंग्लैंड ने ब्रैंडन मैक्कुलम को अपनी टेस्ट टीम का कोच नियुक्त किया है.

X
Brendon McCullum Brendon McCullum
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ब्रैंडन मैक्कुलम को इंग्लैंड के टेस्ट कोच बनाया गया
  • 40 साल के ब्रैंडन मैक्कुलम जून से संभालेंगे पदभार

इंग्लैंड की टेस्ट टीम को नया हेड कोच मिला है. न्यूजीलैंड के पूर्व क्रिकेटर ब्रैंडन मैक्कुलम को नया हेड कोच नियुक्त किया गया है. गुरुवार को इंग्लैंड क्रिकेट ने इसका आधिकारिक ऐलान कर दिया है. ब्रैंडन मैक्कुलम इस वक्त इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा हैं और कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच हैं.  

ब्रैंडन मैक्कुलम इसी महीने के आखिर में इंग्लैंड पहुंचेंगे. कोलकाता नाइट राइडर्स के अभी 2 मैच बाकी हैं, 18 मई को टीम अपना आखिरी मैच खेलेगी. उसके बाद ब्रैंडन मैक्कुलम की रवानगी होगी. माना जा रहा है कि ब्रैंडन मैक्कुलम कोलकाता नाइट राइडर्स का साथ छोड़ सकते हैं और आगे टीम के हेड कोच नहीं रहेंगे. 

40 साल के ब्रैंडन मैक्कुलम जून से कोच का पद संभालेंगे. खास बात ये है कि बतौर कोच उनकी पहली सीरीज़ अपने ही देश न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी. 2 जून से इंग्लैंड को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैच के टेस्ट सीरीज़ खेलनी है.

आपको बता दें कि एशेज़ में खराब प्रदर्शन की वजह से इंग्लैंड टीम के पूर्व कोच क्रिस सिल्वरवुड को बर्खास्त कर दिया गया था. साथ ही जो रूट ने भी कप्तानी से इस्तीफा दे दिया था. कुछ वक्त पहले ही ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया है, अब टीम को नया टेस्ट कोच भी मिल गया है. 

हेड कोच बनने पर क्या बोले मैक्कुलम?

ब्रैंडन मैक्कुलम अभी कोलकाता नाइट राइडर्स के हेड कोच हैं, वह इससे पहले कैरिबियन प्रीमियर लीग की त्रिनिबागो नाइट राइडर्स की कोचिंग कर चुके हैं. ब्रैंडन मैक्कुलम 2012 से 2016 तक न्यूजीलैंड टीम के टेस्ट कप्तान भी रहे. 

इंग्लैंड टीम का टेस्ट कोच बनने के बाद ब्रैंडन मैक्कुलम ने कहा, ‘मैं इस नियुक्ति से काफी खुश हूं और इंग्लैंड की टेस्ट टीम के साथ जुड़कर बेहतर काम करना चाहता हूं. मुझे मालूम है कि इस दौरान कई बड़े चैलेंज झेलने होंगे, लेकिन मुझे यकीन है कि हम इन चैलेंज को साथ में झेल पाएंगे.’
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें