scorecardresearch
 

Bhuvneshwar Kumar Asia Cup 2022: पहले पाकिस्तान फिर श्रीलंका...भुवनेश्वर कुमार के इन 2 ओवर ने डुबा दी टीम इंडिया की लुटिया!

पाकिस्तान के बाद श्रीलंका के हाथों हार झेलने के बाद टीम इंडिया का एशिया कप में सफर लगभग खत्म हो गया है. दोनों ही मुकाबलों में आखिरी ओवर में जाकर टीम इंडिया को हार मिली. इस दौरान टीम इंडिया के सीनियर बॉलर भुवनेश्वर कुमार ने निराश किया और दोनों मैचों में उनके दो अहम ओवर में टीम इंडिया की हार तय हो गई.

X
Bhuvneshwar Kumar (Getty)
28:08
Bhuvneshwar Kumar (Getty)

टीम इंडिया एशिया कप-2022 से बाहर होने की कगार पर है. सुपर-4 स्टेज में पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका से मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए एशिया कप के फाइनल में पहुंचना काफी मुश्किल है. दोनों ही मैच में टीम इंडिया आखिरी ओवर में जाकर हारी और अपने आगे के सफर को मुश्किल कर लिया. पाकिस्तान हो या श्रीलंका, टीम इंडिया के लिए बॉलिंग करते वक्त 19वां ओवर काफी भारी पड़ा और ये करने वाले भुवनेश्वर कुमार ही थे.

टी-20 मुकाबलों में जब आप लक्ष्य को बचा रहे हों, तब आखिरी ओवर काफी मायने रखते हैं. खासकर 19वां ओवर, क्योंकि यहां पर दबाव बनना या हटना ही आखिरी ओवर की दिशा तय कर देता है. दोनों ही मैच में भारत की ओर से भुवनेश्वर कुमार ने 19वां ओवर फेंका और दोनों ही ओवर में वह बुरी तरह पिटे, जिसके बाद टीम इंडिया के लिए मैच में वापसी करना काफी मुश्किल हो गया. 

पाकिस्तान के खिलाफ जब डूबी लुटिया

पाकिस्तान को टीम इंडिया के खिलाफ आखिरी दो ओवर में 26 रन की ज़रूरत थी, यहां 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार ने डाला. लेकिन उन्होंने इस ओवर में 19 रन लुटवा दिए, जिसके बाद पाकिस्तान की जीत लगभग तय हो गई थी. बाद में 20वां ओवर अर्शदीप सिंह ने किया, जिसमें उनके सामने आखिरी ओवर में 7 रन बचाने का लक्ष्य था उन्होंने कोशिश की, लेकिन वह सफल नहीं हुए.

भुवनेश्वर का वो ओवर: 1 (वाइड), 1, 6, 1 (वाइड), 1, 4, 1, 4

क्लिक करें: अब पाकिस्तान के भरोसे फाइनल का टिकट? भारत के लिए एशिया कप में ये चांस

श्रीलंका के खिलाफ भी हुआ यही हाल

मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला, जब श्रीलंका को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 21 रनों की जरूरत थी. रोहित शर्मा ने यहां भी 19वां ओवर भुवनेश्वर कुमार को दिया, जिसमें उन्होंने 14 रन दे दिए. यहां भुवनेश्वर ने एक्स्ट्रा रन भी दिए, इसके बाद 20वां ओवर अर्शदीप सिंह ने फेंका और यहां भी वो 7 रन नहीं बचा पाए.

भुवनेश्वर का ओवर: 1, 1, 1 (वाइड), 1 (वाइड), 4, 4, 1, 1, 

एशिया कप में भुवनेश्वर कुमार: 
•    बनाम पाकिस्तान- 26/4
•    बनाम हॉन्ग कॉन्ग- 15
•    बनाम पाकिस्तान- 40/1
•    बनाम श्रीलंका- 30/0

श्रीलंका के खिलाफ मिली हार के बाद टीम इंडिया के लिए एशिया कप के फाइनल में पहुंचना मुश्किल हो गया है. इस मैच में भारत ने पहले बैटिंग करते हुए 173 का स्कोर बनाया, कप्तान रोहित शर्मा ने 72 रनों की शानदार पारी खेली. लेकिन श्रीलंका की शानदार ओपनिंग जोड़ी ने टीम इंडिया की हालत खराब कर दी, बीच में कुछ वक्त के लिए टीम इंडिया की मैच में वापसी हुई. लेकिन अंत में श्रीलंका 6 विकेट से जीत गया. 

एशिया कप में टीम इंडिया
•    पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया
•    हॉन्ग कॉन्ग को 40 रनों से हराया
•    पाकिस्तान से 5 विकेट से हार मिली
•    श्रीलंका से 6 विकेट से हार मिली 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें