scorecardresearch
 

Happy Birthday Sachin Tendulkar: इंग्लैंड की 'बार्मी आर्मी' ने उड़ाया सचिन तेंदुलकर का मजाक, अमित मिश्रा ने दिया मुंहतोड़ जवाब

अमित मिश्रा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन का पार्ट नहीं हैं. अमित मिश्रा ने अबतक 154 आईपीएल मैचों में 23.97 की औसत से 166 विकेट चटकाए हैं

X
Amit Mishra and Sachin Tendulkar Amit Mishra and Sachin Tendulkar
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सचिन तेंदुलकर का आज 49वां बर्थडे
  • बार्मी आर्मी को मिला तगड़ा जवाब

दुनिया के महानतम बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर आज (24 अप्रैल) अपना 49वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. तेंदुलकर को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने का गौरव प्राप्त है और उनके नाम पर 100 शतकों का विश्व रिकॉर्ड भी दर्ज है. इसके अलावा भी सचिन के नाम पर कई ऐसे रिकॉर्ड्स हैं, जिन्हें तोड़ना मुश्किल है.

भारत के खिलाफ मुकाबले में विपक्षी गेंदबाजों का पहला टारगेट सचिन तेंदुलकर होते थे और उन्हें आउट करने के लिए वे अपनी जी जान लगा देते थे. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर जब बीच मैदान पर होते थे तो टीम इंडिया की उम्मीदें बनी रहती थीं, भले ही परिस्थिति कैसी भी हो. सचिन तेंदुलकर के बर्थडे पर दुनिया भर के क्रिकेट फैन्स उन्हें विश कर रहे हैं.

इंग्लिश क्रिकेट के सपोर्टर्स 'बार्मी आर्मी' ने भारतीय दिग्गज को जन्मदिन विश किया. लेकिन उन्होंन इंग्लैंड के खिलाफ एक मुकाबले सचिन तेंदुलकर के पवेलियन लौटने की तस्वीर शेयर कर उनका मजाक उड़ाने की कोशिश की.

भारतीय लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने 'बार्मी आर्मी' के इस पोस्ट का करारा जवाब दिया. मिश्रा ने इंग्लैंड के खिलाफ सचिन तेंदुलकर द्वारा खेली गईं कुछ शानदार पारियों की तस्वीरें साझा करते हुए कैप्शन दिया, 'धन्यवाद बच्चों.'

अमित मिश्रा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के मौजूदा सीजन का पार्ट नहीं हैं क्योंकि मेगा नीलामी में उन्हें खरीदने में किसी टीम ने दिलचस्पी नहीं दिखाई थी. अमित मिश्रा ने 2008 से 2010 तक दिल्ली डेयरडेविल्स का प्रतिनिधित्व किया था. फिर साल 2015 में वह इस फ्रेंचाइजी में वापस आए और 2021के सीजन तक टीम का हिस्सा रहे.अमित मिश्रा आईपीएल इतिहास में तीसरे सबसे सफल गेंदबाज हैं और उनके नाम पर तीन हैट्रिक दर्ज हैं.

39 साल के अमित मिश्रा ने अबतक 154 मैचों में 23.97 की औसत और 7.35 के इकोनॉमी रेट से 166 विकेट चटकाए हैं.  वह कैरेबियाई ऑलराउंडर ड्वेन ब्रावो और श्रीलंकाई तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा से पीछे हैं. ड्वेन ब्रावो ने अबतक 179 विकेट हासिल किए हैं. वहीं मुंबई इंडियंस (MI) के पूर्व गेंदबाज मलिंगा के नाम पर कुल 170 विकेट दर्ज हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें