scorecardresearch
 

Babar Azam: 'मैं उनका सम्मान...', शाहिद आफरीदी ने बाबर आजम को कप्तानी छोड़ने की दी नसीहत

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर आजम का प्रदर्शन बल्ले से काफी निराशाजनक रहा था और वह 7 मैचों में सिर्फ 124 रन बना पाए थे. हालांकि बाबर की टीम जरूर फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. अब पूर्व पाकिस्तानी ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी ने बाबर आजम से टी20 कप्तानी छोड़ने की गुजारिश की है.

X
बाबर आजम
बाबर आजम

टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्ताी कप्तान बाबर आजम का फॉर्म कुछ खास नहीं रहा था और वह बल्ले से संघर्ष करते दिखाई दिए थे. न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मुकाबले को छोड़ दिया जाए तो बाबर बाकी मैचों में पूरी तरह फ्लॉप रहे. पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर शाहिद आफरीदी ने बाबर आजम से टी20 की कप्तानी छोड़ने की गुजारिश की है.

शाहिद आफरीदी ने बाबर से वनडे और टेस्ट क्रिकेट जैसे लंबे प्रारूपों में टीम की कप्तानी पर ध्यान लगाने का आग्रह किया है. आफरीदी ने कहा कि वह बाबर का बहुत सम्मान करते हैं और यही कारण है कि वह इस टॉप क्लास बल्लेबाज को तीनों प्रारूपों में कप्तानी की जिम्मेदारी लेते नहीं देखना चाहते हैं, खासकर टी20 क्रिकेट की प्रकृति को देखते हुए.

कप्तानी के लिए गिनाए ये नाम

आफरीदी ने समा टीवी को दिए इंटरव्यू में कहा, 'मैं बाबर का बहुत सम्मान करता हूं और इसलिए मैं नहीं चाहता कि वह टी20 क्रिकेट में कप्तानी का दबाव लें. मैं चाहता हूं कि वह लंबे प्रारूपों में अपनी कप्तानी पर ध्यान दें. आपके पास शादाब, रिजवान और यहां तक ​​कि शान मसूद जैसे खिलाड़ी हैं जो टी20 प्रारूप में टीम का नेतृत्व कर सकते हैं.'

शाहिद आफरीदी ने यह भी कहा कि बाबर आजम को पाकिस्तान सुपर लीग के अगले सीजन में पेशावर जाल्मी की कप्तानी करने से बचना चाहिए. बाबर ने हाल ही में कराची किंग्स के साथ अपना नाता तोड़कर अगले साल मार्च में होने वाले पीएसएल सीजन के लिए जाल्मी के साथ करार किया है.

उधर पूर्व स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी बाबर पर निशाना साधते हुए उन्हें स्वार्थी कहा था. कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, 'बाबर आजम अपने ओपनिंग स्पॉट को नहीं छोड़ने पर अड़े हुए हैं. ऐसा तब भी हुआ था जब वे कराची किंग्स के साथ थे. वह इस बात पर अड़े हुए हैं क्योंकि वह मध्य क्रम में बल्लेबाजी नहीं कर सकते हैं. इस जिद के कारण पारी की धीमी शुरुआत होती है जिससे पाकिस्तानी क्रिकेट को नुकसान हो रहा है.'

WC में बाबर के बल्ले से निकले 124 रन

28 साल के बाबर विश्व क्रिकेट के अग्रणी बल्लेबाजों में से एक रहे हैं. वह पाकिस्तान के कप्तान एकमात्र ऐसे खिलाड़ी हैं जो फिलहाल तीनों फॉर्मेंट की रैंकिंग में टॉप-3 में हैं. इसके बावजूद टी20 विश्व कप 2022 में उनके प्रदर्शन ने पाकिस्तान की चिंता बढ़ा दी है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बाबर आजम ने 7 मैचों में सिर्फ 93 की स्ट्राइक रेट से 124 रन बनाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें