scorecardresearch
 

Babar Azam Cover drive: पाकिस्तान के बच्चे पढ़ेंगे बाबर आजम का कवर ड्राइव, क्लास 9 में पूछा मजेदार सवाल वायरल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम अब से स्कूल की किताबों में भी पढ़ते दिखाई देंगे. बाबर को सिलेबस में शामिल कर लिया गया है. बाबर के फेवरेट कवर ड्राइव को क्लास 9 के सिलेबस में शामिल किया गया है. बुक में बाबर आजम के कवर ड्राइव को लेकर एक सवाल पूछा गया है. इस सवाल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

X
Babar Azam (Twitter)
Babar Azam (Twitter)

Babar Azam Cover drive: पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान बाबर आजम का नाम उनके देश का हर बच्चा जानता है. मगर अब यही बच्चे बाबर आजम को स्कूल की किताबों में भी पढ़ते दिखाई देंगे. यानी अब बाबर को पाकिस्तान के सिलेबस में शामिल कर लिया गया है.

दरअसल, बाबर आजम का फेवरेट शॉट कवर ड्राइव है. अब इसी शॉट को पाकिस्तान के स्कूल में क्लास 9 के सिलेबस में शामिल किया गया है. बुक में बाबर आजम के कवर ड्राइव को लेकर एक सवाल पूछा गया है. इस सवाल का स्क्रीनशॉट सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है.

क्लास 9 की फिजिक्स बुक में पूछा सवाल

बाबर के कवर ड्राइव से जुड़ा सवाल फिजिक्स की बुक में शामिल किया गया है. यह सवाल काफी वायरल हो रहा है. इसमें बच्चों से पूछा गया है, 'बाबर आजम ने अपने बल्ले से कवर ड्राइव लगाने के लिए गेंद को 150J की Kinetic energy (गतिज ऊर्जा) दी है.
A) यदि बॉल का द्रव्यमान 120G हो तो वह किस रफ्तार से बाउंड्री पर जाएगी?
B) 450G द्रव्यमान वाली फुटबॉल को इतनी ही रफ्तार देने के लिए फुटबॉलर को उसे कितनी गतिज ऊर्जा देनी होगी?'

यूजर्स ने इस तरह किया ट्रोल

बता दें कि बाबर आजम के कवर ड्राइव वाले इस सवाल का स्क्रीनशॉट पाकिस्तान के पत्रकार सिराज हसन ने भी शेयर किया. जिसे फैन्स जमकर वायरल कर रहे हैं. साथ ही कुछ यूजर्स इस पर कमेंट्स करते हुए सवाल को सॉल्व कर रहे हैं. जबकि कुछ इसे ट्रोल करते दिख रहे हैं. इस पर एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में कमेंट किया, 'बाबर आजम से भी तो पूछ लो कि उसने काइनेटिक एनर्जी का नाम कभी सुना भी है.'

बाबर आजम की फॉर्म बेहद खराब

बाबर आजम इन दिनों अपनी टीम के साथ अगले महीने ऑस्ट्रेलिया में होने वाली टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी में जुटे हैं. बाबर पिछले कुछ दिनों से अच्छी फॉर्म में नहीं दिख रहे हैं. एशिया कप में तो उनकी फॉर्म बेहद खराब रही थी. बाबर ने पिछले 6 टी20 इंटरनेशनल मुकाबलों में सिर्फ 68 रन बनाए. उनकी यह खराब फॉर्म टीम के लिए चिंता का विषय है.

बाबर की कप्तानी में पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने हाल ही में एशिया कप 2022 सीजन खेला. यूएई में हुए इस एशिया कप में पाकिस्तान टीम फाइनल तक पहुंची थी. मगर यहां श्रीलंका टीम के हाथों करारी शिकस्त झेलनी पड़ी. श्रीलंका ने छठी बार यह एशिया कप खिताब जीता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें