scorecardresearch
 

Naseem Shah Asia Cup: नसीम शाह के तूफान में ढह गया अफगानिस्तान, फाइनल में पाकिस्तान की एंट्री

नसीम शाह बॉलिंग के लिए मशहूर हैं लेकिन एशिया कप 2022 में अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में उन्होंने बल्ले से धमाल मचा दिया. नसीम शाह ने मैच के आखिरी ओवर में लगातार दो छक्के मारकर टीम को जीत दिला दी. पाकिस्तान की जीत के साथ ही अफगानिस्तान और भारत दोनों ही एशिया कप के फाइनल में जगह बनाने से चूक गए.

X
नसीम शाह जीत का जश्न मनाते हुए
नसीम शाह जीत का जश्न मनाते हुए

पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को रोमांचक मुकाबले में एक विकेट से हरा दिया है. अफगानिस्तान ने पाकिस्तान को जीत के लिए 130 रनों का टारगेट दिया था जिसे उसने 20वें ओवर की दूसरी गेंद पर हासिल कर लिया. पाकिस्तान टीम की जीत के हीरो नसीम शाह रहे जिन्होंने लगातार दो छक्के लगाकर टीम को जीत दिला दी.

दो गेंदों पर ही पलट दिया मैच

जब फजल हक फारूकी मैच का आखिरी ओवर लेकर आए थे तो पाकिस्तान को 11 रन बनाने थे और उसके महज एक विकेट बाकी थे. ऐसे में पाकिस्तान की हार लगभग तय लग रही थी. लेकिन अफगानी फैन्स को क्या मालूम था कि नसीम शाह गेम का नतीजा ही पलटने वाले हैं. नसीम ने पहली बॉल को साइट स्क्रीन की दिशा में छह रनों के भेजा. फिर अगली बॉल को लॉन्ग-ऑफ के ऊपर से छह रनों के भेज दिया.

भारत का खिताब जीतने का सपना टूटा

पाकिस्तान की जीत के साथ ही टीम इंडिया का एशिया कप 2022 में पहुंचने का सपना टूट गया है. अब 11 सितंबर को होने वाले फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच मुकाबला होगा. भारतीय टीम अब 8 सितंबर को दुबई में खेले जाने वाले सुपर-चार के अपने आखिरी मुकाबले में अफगानिस्तान को हरा भी देती है तो वह दो अंकों तक ही पहुंच पाएगी. यानी कि प्वाइंट्स के मामले में भारत अब पाकिस्तान और श्रीलंका को किसी हालत में नहीं पछाड़ सकता है.

क्लिक करें- टीम इंडिया एशिया कप से बाहर, अब पाकिस्तान-श्रीलंका के बीच होगा फाइनल मुकाबला

अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने किया निराश

टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 129 रन बनाए. इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली. वहीं हजरतुल्लाह जजई ने 21 और राशिद खान ने नाबाद 18 रनों का योगदान दिया. हारिस रऊफ ने पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. वहीं नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और शादाब खान को एक विकेट मिला.

पाकिस्तानी बैटिंग की बात करें तो टीम के लिए शादाब खान ने 36 और इफ्तिखार अहमद ने 30 रनों का योगदान दिया. वहीं आसिफ अली ने दो छक्कों की मदद से 18 और नसीम शाह ने नाबाद 14 रन बनाए. अफगानिस्तान की ओर से फरीद मलिक और फजल हक फारूकी ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें