scorecardresearch
 

Babar Azam Asia Cup: कप्तान बाबर आजम के बल्ले से आए हैं महज 33 रन... फिर भी फाइनल में पहुंच गया पाकिस्तान

अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम गोल्डन डक का शिकार बन गए. बाबर को फजल हक फारूकी ने एलबीडब्ल्यू आउट किया है. टी20 इंटरनेशनल में यह चौथा मौका है जब बाबर आजम शून्य पर आउट हुए हैं. बाबर का फॉर्म भले ही खराब हो लेकिन उनकी टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंच चुकी है.

X
बाबर आजम
बाबर आजम

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान का शानगार प्रदर्शन जारी है. बुधवार (7 सितंबऱ) को शारजाह क्रिकेट ग्राउंड में आयोजित बेहद रोमांचक मैच में पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को  एक विकेट से मात दी. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान टीम ने एशिया कप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है.

बाबर आजम की टीम भले ही टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रही है लेकिन टीम के कप्तान का बल्ला पूरी तरह शांत नजर आ रहा है. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में तो बाबर आजम गोल्डन डक (पहली गेद पर आउट) का शिकार बन गए. बाबर को पाकिस्तानी पारी के पहले ओवर की दूसरी बॉल पर तेज गेंदबाज फजल हक फारूकी ने एलबीडबल्यू आउट किया.

चौथी बार डक पर आउट हुए बाबर

टी20 इंटरनेशनल में यह चौथा मौका है जब बाबर आजम शून्य पर आउट हुए हैं. एशिया कप 2022 में बाबर आजम ने चार पारियों में 10, 9, 14 और 0 के स्कोर किए हैं. यानी कि चार पारियों में पाकिस्तानी कप्तान के बल्ले से कुल 33 रन निकले हैं. बल्ले से उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भारत के खिलाफ सुपर-चार मैच में रहा था जहां उन्होंने कुल 14 रन बनाए थे.

काफी शानदार है बाबर आजम का रिकॉर्ड

बाबर आजम ने अब तक 42 टेस्ट, 92 वनडे और 78 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं. टेस्ट मैचों में बाबर ने 47.30 की औसत से 3122 रन बनाए हैं जिसमें सात शतक और 23 अर्धशतक शामिल रहे. वनडे इंटरनेशनल में बाबर के नाम अबतक 59.79 के एवरेज से 4664 दर्ज हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 17 शतक और अर्धशतक निकले. वहीं टी20 इंटरनेशनल में बाबर ने 43.15 की औसत से 2719 रन बनाए हैं. बाबर ने अबतक टी20 इंटरनेशनल में एक शतक और 26 अर्धशतक जड़ा है.

क्लिक करें- मोहम्मद रिजवान बने नंबर-1 बल्लेबाज, टॉप-10 में एक भारतीय, विराट कोहली 29वें नंबर पर

अफगानिस्तान ने दिया था 130 का टारगेट

मुकाबले की बात करें तो टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए अफगानिस्तान ने छह विकेट पर 129 रन बनाए. इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 35 रनों की पारी खेली. वहीं हजरतुल्लाह जजई ने 21 और राशिद खान ने नाबाद 18 रनों का योगदान दिया. हारिस रऊफ ने पाकिस्तान की तरफ से सबसे ज्यादा 2 विकेट चटकाए. वहीं नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज और शादाब खान को एक विकेट मिला.

नसीम शाह ने बल्ले से मचाया गदर

जवाब में पाकिस्तान ने 19.2 ओवर में मुकाबला अपने नाम कर लिया. नसीम शाह रहे जिन्होंने आखिरी ओवर की शुरुआती दो गेंदों को छह रनों के लिए भेजा. वैसे पाकिस्तान के लिए शादाब खान ने सबसे ज्यादा 36 और इफ्तिखार अहमद ने 30 रनों का योगदान दिया. अफगानिस्तान की ओर से फरीद मलिक और फजल हक फारूकी ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

     

    आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें