scorecardresearch
 

Ashes 2021: नाथन लियोन के बल्ले से ऑस्ट्रेलिया 300 पार, जड़े ताबड़तोड़ छक्के

सिडनी में कोरोना संक्रमित होने की वजह से बाहर रहे ट्रेविस हेड ने शतक के साथ होबार्ट में वापसी की. इसके अलावा नाथन लियोन ने निचले क्रम में 3 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 300 पार कराने में अहम योगदान दिया.

Nathan Lyon (Getty) Nathan Lyon (Getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • ऑस्ट्रेलिया 303 रनों पर सिमटी
  • निचले क्रम ने स्कोर पहुंचाया 300 के पार
  • नाथन लियोन ने जड़े 3 छक्के

होबार्ट में खेले जा रहे पांचवें एशेज टेस्ट की पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया ने निचले क्रम के बल्लेबाजों की मदद से 303 का स्कोर बना लिया. होबार्ट के बेलेरिव ओवल में खेले जा रहे एशेज के आखिरी टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत काफी खराब रही थी, जिसके बाद मध्यक्रम में ट्रेविस हेड और ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन के बीच 121 रनों की साझेदारी से पारी संभली थी.

सिडनी में कोरोना संक्रमित होने की वजह से बाहर रहे ट्रेविस हेड ने शतक के साथ होबार्ट में वापसी की. इसके अलावा नाथन लियोन ने निचले क्रम में 3 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर को 300 पार कराने में अहम योगदान दिया. लियोन ने  मार्क वुड के एक ओवर में 2 लगातार छक्के भी लगाए. 

ट्रेविस हेड और कैमरन ग्रीन का काउंटर

ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन ने ट्रेविस हेड का साथ निभाते हुए 74 रनों की पारी खेली. वहीं ट्रेविस ने 113 गेंदों में 101 रन बनाए. दोनों ने शुरुआती 4 विकेट जल्दी गिर जाने के बाद बेहतरीन काउंटर अटैक किया. इंग्लैंड ने पहले 3 विकेट खेल शुरू होने के 10 ओवरों के भीतर ही निकाल लिए थे. डेविड वॉर्नर (0), उस्मान ख्वाजा (6), स्टीव स्मिथ (0) पहले 10 ओवरों के भीतर ही पवेलियन वापस लौट गए थे. इसके बाद ऑस्ट्रेलिया की पारी को ट्रेविस हेड ने पहले मार्नस लाबुशेन (44) के साथ फिर कैमरन ग्रीन के साथ मिलकर संभाला. 

नाथन लियोन ने लगाए लंबे छक्के

होबार्ट टेस्ट के दूसरे दिन एक बार फिर से शुरुआती झटके लगे थे. ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे दिन भी पहले 7 ओवरों में ही 2 विकेट (मिचेल स्टार्क और पैट कमिंस) गंवा दिए. जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के नंबर 10 पर बल्लेबाजी करने आए नाथन लियोन ने मार्क वुड के एक ओवर में 2 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया काउंटर अटैक जारी रखा जिसे उन्हें फायदा भी मिला और ऑस्ट्रेलिया 300 के स्कोर को पार कर पाया.

नाथन लियोन ने वुड को एक ओवर पहले भी छक्का जड़ा था. लियोन ने 27 गेंदों में 31 रनों की पारी खेली, 11वें नंबर के बल्लेबाज स्कॉट बोलैंड ने भी 2 चौकों के साथ 10 रन बनाए. दोनों ने मिलकर आखिरी विकेट के लिए अहम 23 रन जोड़े. 

निचले क्रम में नाथन लियोन, एलेक्स कैरी और मध्यक्र में ट्रेविस हेड और कैमरन ग्रीन की अहम पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की पहली पारी 303 रनों पर खत्म हुई. स्टुअर्ट ब्रॉड और मार्क वुड ने 3 -3 विकेट लिए. जबकि ओली रॉबिन्सन और क्रिस वोक्स ने 2-2 विकेट हासिल किए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×