scorecardresearch
 

Ind Vs SA 1st T20: अर्शदीप ने 1 ओवर में दिए 3 झटके, भारतीय बॉलर्स ने ऐसे तोड़ी अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर, Video

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहले टी-20 मैच में टीम इंडिया के बॉलर्स ने कमाल कर दिया. अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने अफ्रीकी बल्लेबाजी के टॉप ऑर्डर को तहस-नहस कर दिया. भारतीय बॉलर्स ने ये कहर किस तरह बरपाया, देखिए..

X
Arshdeep Singh
Arshdeep Singh

तिरुवनन्तपुरम में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच पहला टी-20 मैच खेला जा रहा है. टीम इंडिया ने यहां पर पहले बॉलिंग चुनी और भारतीय बॉलर्स ने अफ्रीका पर कहर ढा दिया. टीम इंडिया ने शुरुआती 2 ओवर्स में ही अफ्रीका की आधी टीम का आउट कर दिया था, जिस झटके से साउथ अफ्रीका उबर ही नहीं पाई.

भारत के लिए यह कमाल अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने किया, जिन्होंने टीम इंडिया को यह सफलताएं दिलाएं. हाल तो ये हुआ कि अफ्रीका अपने पांच विकेट सिर्फ 9 रन के स्कोर पर गंवा चुका था. 

टीम इंडिया के लिए अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने किस तरह कमाल किया जानिए...

कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीता और पहले बॉलिंग चुनी. अफ्रीका की ओर से तेंबा बावुमा और क्विंटन डि कॉक बल्लेबाजी करने के लिए आए थे. पहले ओवर से ही टीम इंडिया ने कहर बरपाना शुरू कर दिया था. 

दक्षिण अफ्रीका के विकेट-
•    पहला विकेट- तेंबा बावुमा- 0.6 ओवर  
•    दूसरा विकेट- क्विंटन डि कॉक- 1.2 ओवर 
•    तीसरा विकेट- रिले रॉसो- 1.5 ओवर 
•    चौथा विकेट- डेविड मिलर- 1.6 ओवर 
•    पांचवां विकेट- टी. स्टब्स- 2.3 ओवर
 

एक ही ओवर में गिरे थे 3 विकेट

अर्शदीप सिंह ने अफ्रीकी टीम के टॉप ऑर्डर की कमर पूरी तरह तोड़ दी थी. उन्होंने अपने पहले और अफ्रीका के दूसरे ओवर में तीन विकेट लिए. अर्शदीप ने अपने ओवर की दूसरी, पांचवीं और छठी बॉल पर अफ्रीकी बल्लेबाजों को चलता किया.

1.2 ओवर: क्विंटन डी कॉक क्लिन बोल्ड
1.5 ओवर: आर. रेसो कैच आउट
1.6 ओवर: डेविड मिलर क्लीन बोल्ड 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें