scorecardresearch
 

Arshdeep Singh Ind Vs Sa: अर्शदीप सिंह-दीपक चाहर ने बढ़ा दी सीनियर्स की टेंशन, टी-20 वर्ल्डकप के लिए ठोक दिया दावा!

तेज़ गेंदबाज़ों के कमाल के दमपर भारत ने साउथ अफ्रीका को पहले टी-20 मैच में हरा दिया है. अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने जिस तरह प्रदर्शन किया, उससे सीनियर बॉलर्स पर भी दबाव बनेगा. टी-20 वर्ल्डकप से पहले टीम इंडिया की यह अब आखिरी टी-20 सीरीज़ है, जिसका प्रदर्शन काफी मायने रखता है.

X
Arshdeep Singh (Getty Images)
Arshdeep Singh (Getty Images)

टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ हुए पहले टी-20 मैच में 8 विकेट से बड़ी जीत दर्ज की. एक मुश्किल पिच पर साउथ अफ्रीका ने पहले बैटिंग करते हुए 106 रन बनाए, जवाब में टीम इंडिया ने सिर्फ 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया. टीम इंडिया के लिए इस जीत के हीरो युवा तेज़ गेंदबाज़ रहे, जिन्होंने अफ्रीकी बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी. 

सीनियर बॉलर्स की गैरमौजूदगी में अर्शदीप सिंह और दीपक चाहर ने कमाल की बॉलिंग का नज़ारा पेश किया और साउथ अफ्रीका की हालत खराब कर दी. खतरनाक बॉलिंग का अंदाज़ा इसी बात से लगाया जा सकता है कि साउथ अफ्रीका की आधी टीम सिर्फ 9 रन के स्कोर पर आउट हो गई थी. दोनों की कमाल की बॉलिंग के बाद अब टी-20 वर्ल्डकप से पहले सीनियर्स की टेंशन भी बढ़ गई है. 

स्क्वॉड में शामिल हैं अर्शदीप, दीपक स्टैंडबाय प्लेयर

अगर मिशन टी-20 वर्ल्डकप की बात करें तो अर्शदीप सिंह टीम इंडिया के स्क्वॉड का हिस्सा हैं. आईपीएल में बेहतरीन गेंदबाजी के बाद अर्शदीप ने टीम इंडिया में जगह बनाई, उसके बाद से उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. ऐसे में वह टी-20 वर्ल्डकप के स्क्वॉड में जगह बनाने में सफल हुए. 

वहीं, अगर दीपक चाहर की बात करें तो वह चोट के बाद वापसी कर रहे थे और उसके बाद कुछ ही मैच खेले. ऐसे में वह स्टैंडबाय का हिस्सा हैं, लेकिन टीम इंडिया के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ट्रैवल करेंगे, अगर कोई बॉलर चोटिल होता है तो दीपक बैकअप का काम कर सकते हैं.

क्लिक करें: मुश्किल पिच पर टीम इंडिया ने दिखाया दम, अफ्रीका को 8 विकेट से रौंद सीरीज में बनाई बढ़त

सीनियर्स की बढ़ेगी टेंशन?

टी-20 वर्ल्डकप में भारत की उम्मीदें जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल जैसे बॉलर्स से हैं जो लगातार टीम इंडिया का हिस्सा बने हुए हैं. लेकिन भुवनेश्वर कुमार के लिए पिछले कुछ मैच बेहतर नहीं गए हैं, जबकि जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और अभी तक अपने रंग में नहीं दिखे हैं. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोनों ही बॉलर्स काफी महंगे साबित हुए थे, ऐसे में टी-20 वर्ल्डकप में जाने से पहले फॉर्म मायने रखी तो बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं. 

भारत ने अफ्रीका को चटा दी धूल

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने तिरुवनन्तपुरम टी-20 में टॉस जीतकर बॉलिंग चुनी. अर्शदीप ने अपने पहले ही ओवर में 3 विकेट निकाल दिए और दूसरे छोर पर दीपक चाहर ने कहर बरपाया. अफ्रीका का स्कोर 9 रन पर ही पांच विकेट हो गया था. लेकिन इसके बाद अफ्रीका ने कुछ वापसी की, 106 का स्कोर बनाया. लेकिन टीम इंडिया की ओर से सूर्यकुमार यादव और केएल राहुल के पचासों के दमपर जीत आसान हो गई. 8 विकेट की जीत के साथ भारत ने सीरीज़ में 1-0 से बढ़त बना ली. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें