scorecardresearch
 

IPL: राजस्थान छोड़ दिल्ली कैपिटल्स से जुड़ने के लिए तैयार हैं रहाणे

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के लिए तैयार है.

Ajinkya Rahane Ajinkya Rahane

  • अजिंक्य रहाणे दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के लिए तैयार
  • रहाणे के बदले में रॉयल्स को मिलेंगे मार्कंडेय और राहुल

भारतीय टेस्ट उपकप्तान अजिंक्य रहाणे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के अगले सीजन के लिए दिल्ली कैपिटल्स टीम से जुड़ने के लिए तैयार है. दिल्ली कैपिटल्स को हालांकि अभी भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से अंतिम मंजूरी मिलनी बाकी है.

रहाणे इससे पहले आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे. दिल्ली कैपिटल्स की टीम रहाणे के बदले में मयंक मार्कंडेय और राहुल तेवतिया को राजस्थान रॉयल्स को देगी.

दिल्ली कैपिटल्स के सूत्रों ने आईएएएनएस से बातचीत में इसकी पुष्टि करते हुए कहा कि रहाणे को लेकर करार पूरा हो चुका है और अब केवल घोषणा की जानी बाकी है.

उन्होंने कहा, 'हां, करार लगभग पूरा हो गया है और हम बीसीसीआई से अंतिम मंजूरी मिलने की इंतजार कर रहे हैं.' दिल्ली कैपिटल्स ने अगस्त में रहाणे को अपनी टीम में शामिल करने की इच्छा जताई थी. इस बीच, स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन आईपीएल के अगले सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स टीम की ओर खेलेंगे.

क्या है रहाणे के कैपिटल्स से जुड़ने की प्रक्रिया?

दिल्ली कैपिटल्स के एक अधिकारी ने आईएएनएस से कहा था, 'हां, प्रक्रिया जारी है और हम करार पर पहुंचने से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के निदेशक हस्ताक्षर का इंतजार कर रहे हैं. टीम प्रबंधन का मानना है कि जिस तरह की विकेटों पर हमने घर में खेला था उसे देखते हुए वह एक अहम भूमिका निभा सकते हैं.'

दिल्ली कैपिटल्स की टीम रहाणे के बदले में मयंक मार्कंडेय और राहुल तेवतिया को राजस्थान रॉयल्स को देगी. राजस्थान रॉयल्स के एक अधिकारी ने इसकी पुष्टि करते हुए कहा,  'हां, हम दिल्ली कैपिटल्स के हाथों ट्रेड कर रहे हैं और हम मार्कंडेय और तेवतिया को हासिल करेंगे. लेकिन इस पर भी अभी अंतिम मूंजरी मिलना बाकी है.'

किंग्स इलेवन पंजाब ने 2018 की नीलामी में अश्विन को 7.6 करोड़ रुपये में खरीदा था. उन्होंने इस साल आईपीएल में पंजाब के लिए 14 मैचों में 15 विकेट लिए थे. अश्विन ने आईपीएल में अब तक 139 मैचों में 125 विकेट लिए हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें