scorecardresearch
 

IND vs NZ Test: लगातार बाहर बॉल फेंक रहा था NZ का ये बॉलर, अंपायर ने कैप्टन विलियमसन से की शिकायत

भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच कानपुर में गुरुवार (25 नवंबर) से खेला जा रहा है. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक 4 विकेट पर 258 रन बनाए. श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा नाबाद लौटे.

Ajaz Patel Bowl to Shreyas Iyer (Twitter) Ajaz Patel Bowl to Shreyas Iyer (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • भारत-न्यूजीलैंड के बीच कानपुर टेस्ट खेला जा रहा
  • टीम इंडिया ने पहले दिन 4 विकेट पर 258 रन बनाए
  • श्रेयस अय्यर और रवींद्र जडेजा नाबाद लौटे

IND vs NZ Test: भारतीय टीम और न्यूजीलैंड के बीच 2 टेस्ट की सीरीज का पहला मैच कानपुर में गुरुवार (25 नवंबर) से खेला जा रहा है. मैच में भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. इसी मैच में न्यूजीलैंड के लिए भारतीय मूल के ही स्पिनर एजाज पटेल भी खेल रहे हैं. उन्होंने मैच के दौरान एक ऐसा काम किया, जिसके लिए अंपायर को न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से शिकायत करनी पड़ गई.

दरअसल, भारतीय पारी का 77वां ओवर स्पिनर एजाज पटेल ने ही किया. यह मेडन ओवर रहा. इसका कारण है कि एजाज ने ओवर की शुरुआती गेंद बाहर की तरफ फेंकी थी. लगातार बाहर बॉल फेंकने के कारण फील्ड अंपायर वीरेंद्र शर्मा ने गेंदबाज को टोका और न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन से जाकर इसकी शिकायत की. विलियमसन ने एजाज को समझाया. इसके बाद ओवर की आखिरी बॉल एजाज ने सही डाली.

एजाज का मेडन ओवर अय्यर ने खेला, दोनों मुंबई के

एजाज का यह पूरा ओवर डेब्यू मैच खेल रहे श्रेयस अय्यर ने ही खेला. यह भी अजब संयोग की ही बात है कि एजाज पटेल और श्रेयस अय्यर दोनों का ही जन्म मुंबई में ही हुआ है. जबकि दोनों ही खिलाड़ी एक-दूसरे के खिलाफ मैच खेल रहे हैं. ऐसा इंटरनेशनल क्रिकेट में बहुत कम देखने को मिलता है कि बैटर और बॉलर एक ही शहर के हों और एक-दूसरे के खिलाफ खेल रहे हों.

यह वाकया जब हुआ, तब तक यानी भारतीय पारी के 77वें ओवर तक एजाज पटेल ने 20 ओवर गेंदबाजी कर ली थी. इस दौरान उन्होंने 6 मेडन ओवर डाले और कुल 76 रन दिए. एजाज को उनके शुरुआती 20 ओवर तक कोई सफलता नहीं मिली थी. वहीं, 77वें ओवर तक श्रेयस अय्यर 118 बॉल पर 66 रन बनाकर खेल रहे थे.

 

पहले दिन टीम इंडिया का स्कोर 258-4 (84 Ov)

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी. टीम ने 21 रन पर ही मयंक अग्रवाल के रूप में पहला विकेट गंवा दिया. यहां से चेतेश्वर पुजारा और शुभमन गिल ने टीम को थोड़ा संभाला, लेकिन 106 रन तक आते-आते यह दोनों भी पवेलियन लौट गए. भारतीय टीम ने 145 रन पर कप्तान अजिंक्य रहाणे के रूप में चौथा विकेट गंवाया. पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम इंडिया ने 4 विकेट पर 258 रन बनाए. 

पहले दिन एजाज पटेल ने 21 ओवर गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 6 मेडन ओवर डाले और कुल 78 रन दिए. पहले दिन एजाज को कोई सफलता नहीं मिली थी. वहीं, श्रेयस अय्यर 136 बॉल पर 75 रन और रवींद्र जडेजा 100 बॉल पर नाबाद 50 रन बनाकर लौटे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें