scorecardresearch
 

इंग्लैंड ने 2-1 से जीती सीरीज, तीसरे टेस्ट में विंडीज को 269 रनों से दी मात

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर निर्णायक टेस्ट के आखिरी दिन 399 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 129 रनों पर सिमट गई.

England vs West Indies, 3rd Test, Day 5 (Stuart Broad @ICC) England vs West Indies, 3rd Test, Day 5 (Stuart Broad @ICC)

ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर निर्णायक टेस्ट के आखिरी दिन 399 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की टीम 129 रनों पर सिमट गई. इस तरह इंग्लैंड ने यह मुकाबला 269 रनों से जीतकर तीन टेस्ट मैचों की सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया. विंडीज ने मंगलवार को 10/2 के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया था. इंग्लैंड की ओर से क्रिस वोक्स में 5 विकेट चटकाए, जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड को 4 सफलताएं मिली. ब्रॉड ने इस मैच में कुल 10 विकेट चटकाए. वह 'प्लेयर ऑफ द मैच' रहे, जबकि 'प्लेयर ऑफ द सीरीज' संयुक्त रूप से ब्रॉड और रोस्टन चेस बने.

विंडीज को आखरी दिन पहला झटका 45 के स्कोर पर स्टुअर्ट ब्रॉड ने दिया. इसके साथ ही उन्होंने अपने टेस्ट करियर के 500 विकेट पूरे कर लिये. क्रेग ब्रेथवेट (19) को एलबीडब्ल्यू कर उन्होंने 140वें टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल की. वह 500 विकेट के जादुई आंकड़े को छूने वाले दुनिया के सातवें गेंदबाज हैं.

500 टेस्ट विकेट लेने वाले दुनिया के 7वें गेंदबाज बने स्टुअर्ट ब्रॉड, एंडरसन के क्लब में शामिल

बारिश के कारण इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच तीसरे क्रिकेट टेस्ट के चौथे दिन सोमवार को एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी थी. जिससे मैनचेस्टर टेस्ट के पांचवें दिन पर निगाहें टिकी थीं.

पांचवें दिन भी बारिश ने कई बार खेल रोका, लेकिन इंग्लैंड ने ब्रॉड और वोक्स की गेंदबाजी के जरिए मैच में कामयाबी पाई. विंडीज ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए. शाई होप ने सर्वाधिक 31 रन बनाए. जर्मेन ब्लैकवुड (23), एस. ब्रूक्स (22), क्रेग ब्रेथवेट (19) और कप्तान जेसन होल्डर (12) ही दोहरे अंकों में जा पाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें