scorecardresearch
 

ENG vs PAK: इंग्लैंड के गेंदबाजों का कमाल, पाकिस्तान की दूसरी पारी चरमराई

पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई. उसने 8 विकेट 137 रन पर गंवा दिये और अब उसके पास कुल 244 रन की बढ़त है, जबकि दो दिन का खेल बाकी है.

England vs Pakistan (Getty) England vs Pakistan (Getty)

  • मैनचेस्टर टेस्ट- तीसरा दिन: दूसरी पारी में पाक 137/8
  • PAK बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेरा

पहली पारी में 107 रनों से पिछड़ने के बाद तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के 8 विकेट 137 रन पर निकालकर पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को मैच में लौटाया. पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रनों पर आउट हो गई, जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में 107 रनों की बढ़त मिल गई.

पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनरों यासिर शाह ने चार और शादाब खान ने दो विकेट लिये, लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई. उसने 8 विकेट 137 रन पर गंवा दिये और अब उसके पास कुल 244 रन की बढ़त है, जबकि दो दिन का खेल बाकी है.

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह 12 रन बनाकर और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर हैं. पहली पारी में करियर का सर्वश्रेष्ठ शतकीय स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शान मसूद दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया.

क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (5) को पवेलियन भेजा. वहीं, आबिद अली को डोम बेस ने आउट किया जिनका कैच वोक्स ने लपका. असद शफीक 29 रन बनाकर रन आउट हो गए. इंग्लैंड के लिये ब्रॉड, वोक्स और स्टोक्स ने दो-दो विकेट लिये.

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों में ओली पोप को छोड़कर कोई नहीं चल सका जो 62 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट 92 रन पर गंवा दिये थे, जिसके बाद पोप ने पारी को संभाला. वह दूसरे दिन 46 रन पर नाबाद थे. अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह विकेट गंवा बैठे. पहले घंटे में बल्ले से सिर्फ नौ रन बने जबकि 10 रन एक्स्ट्रा थे.

पहले घंटे में शाहीन आफरीदी की गेंद पर पोप बोल्ड होने से बाल-बाल बचे, जबकि बटलर का कैच दूसरी स्लिप से थोड़ा आगे रह गया. नसीम शाह ने पोप को काफी परेशान किया जबकि मोहम्मद अब्बास तीन बार बटलर का विकेट लेने के करीब पहुंचे. ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना शुरू किया.पांचवें विकेट की साझेदारी में दोनों ने 65 रन जोड़े. नसीम ने इस साझेदारी को तोड़कर पोप को गली में कैच आउट कराया.

वोक्स को आते ही कई बाउंसर का सामना करना पड़ा. लेकिन वह विचलित नहीं हुए. उन्होंने शाहीन को दो चौके भी जड़े. बारिश के कारण कुछ देर खेल रुका रहा. जोस बटलर को दूसरे सत्र में यासिर ने एलबीडब्ल्यू किया. उन्होंने डोम बेस को स्लिप में असद शफीक के हाथों लपकवाया. वहीं, वोक्स उनका चौथा शिकार बने जो 19 रन बनाकर बोल्ड हुए.

इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन था. लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिर में दो पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ 49 रन जोड़े. वह 29 रन बनाकर नाबाद रहे और शाहीन को लगातार तीन चौके तथा यासिर को छक्का लगाया. दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिये हालांकि कोई बचा ही नहीं . शादाब ने जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजा .

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें