scorecardresearch
 
क्रिकेट

IND vs SA, ODI Series: मिशन ODI की तैयारी में टीम इंडिया, 'गब्बर' ने की जमकर बैटिंग प्रैक्टिस

Virat kohli
  • 1/9

टीम इंडिया को केपटाउन टेस्ट मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. सेंचुरियन में जीत हासिल करने के बाद भारतीय टीम लय बरकरार नहीं रख पाई. नतीजतन साउथ अफ्रीकी धरती पर पहली बार टीम इंडिया का टेस्ट सीरीज जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया है.

Indian Players
  • 2/9

भारतीय टीम अब वनडे सीरीज की तैयारियों में जुट गई है. इसके लिए वनडे टीम में शामिल खिलाड़ियों ने अभ्यास भी शुरू कर दिया है. शिखर धवन ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर किया है जिसमें वह भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल , ईशान किशन समेत दूसरे भारतीय खिलाड़ी दिखाई दे रहे हैं. 

Shikhar Dhawan
  • 3/9

धवन ने फोटो के कैप्शन में लिखा, 'ब्वाइज के साथ स्ट्रॉन्ग ट्रेनिंग सेशन. इसके अलावा धवन ने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी पर अभ्यास सत्र से जुड़ा वीडियो भी पोस्ट किया, जिसमें धवन को नेट पर जमकर बैटिंग प्रैक्टिस करते हुए देखा जा सकता है.

Dhawan
  • 4/9

गौरतलब है कि शिखर धवन काफी महीनों बाद सीमित ओवर्स के फॉर्मेट में लौटे हैं. पिछले साल जब जुलाई में टीम इंडिया ने श्रीलंका का दौरा किया था, तो शिखर धवन ने वनडे एवं टी20 सीरीज में कप्तानी की थी. 2021 में धवन ने वनडे इंटरनेशनल में 59.40 के एवरेज से 297 रन बनाए थे. आईपीएल के 14वें सीजन में भी धवन का प्रदर्शन शानदार रहा था.

chahal-bhuvi-ruturaj
  • 5/9

युजवेंद्र चहल ने भी सोशल मीडिया पर एक तस्वीर शेयर की है, जिसमें वह ऋतुराज गायकवाड़ और भुवनेश्वर कुमार के साथ ग्रांउड के पास खड़े दिखाई दे रहे हैं. चहल ने इसके साथ ही फैंस मकर संक्रांति की भी शुभकामनाएं दीं.

Chahal
  • 6/9

लेग स्पिनर चहल ने पिछले साल आईपीएल के यूएई लेग में शानदार प्रदर्शन किया था. इसके बाद उन्हें टी20 वर्ल्ड कप टीम में शामिल नहीं किया गया  जिसकी काफी आलोचना हुई थी. अब चहल वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने को बेताब होंगे.

Ishan Kishan
  • 7/9

वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में ईशान किशन, वेंकटेश अय्यर और ऋतुराज गायकवाड़ जैसे युवा खिलाड़ियों को जगह मिली है. ये सभी खिलाड़ी एकादश में मौका मिलने पर अच्छा प्रदर्शन करने को देख रहे होंगे. जहां ऋतुराज और वेंकटेश ने हालिया विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था. वहीं ईशान किशन ने भी अबतक भारत के लिए शानदार प्रदर्शन किया है. 

Team Ind
  • 8/9

19 जनवरी को पार्ल में मुकाबले के साथ वनडे सीरीज की शुरुआत होनी है. फिर 21 जनवरी को पार्ल में ही दूसरा एवं 23 जनवरी को केपटाउन में आखिरी वनडे मैच खेला जाएगा. केएल राहुल की अगुवाई वाली टीम इंडिया पिछला प्रदर्शन दोहराने को बेताब होगी. गौरतलब है कि 2017-2018 के दौरे में विराट कोहली की अगुवाई में भारत ने 5-1 से वनडे सीरीज पर कब्जा किया था.

Team IND
  • 9/9

सभी फोटो क्रेडिट: (instagram/getty)