scorecardresearch
 
क्रिकेट

Asia Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया का UAE में 'ड्रेस रिहर्सल', कोच राहुल द्रविड़ लेंगे बड़े फैसले

Rohita & Kohli
  • 1/8

Asia cup 2022: भारतीय क्रिकेट टीम का इस साल शेड्यूल एकदम टाइट रहने वाला है. टीम अभी वेस्टइंडीज दौरे पर है, जहां पांच मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है. इसके बाद जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है. फिर एशिया कप और उसके बाद टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा.

Rishabh and Rohit
  • 2/8

पिछले साल ग्रुप स्टेज से ही बाहर होने वाली टीम इंडिया इस बार टी20 वर्ल्ड कप में खिताब जीतने के लिए पूरा जोर लगाएगी. इसके लिए श्रीलंका की मेजबानी में UAE में होने वाला एशिया कप एक 'ड्रेस रिहर्सल' के तौर पर लिया जा सकता है, क्योंकि इस बार एशिया कप भी टी20 फॉर्मेट में ही खेला जाना है.

Dravid and Kohli
  • 3/8

कोच राहुल द्रविड़ भी एक्टिव मोड पर हैं और टी20 वर्ल्ड कप को लेकर बड़े फैसले ले सकते हैं. इन फैसलों को भी ट्रायल के तौर पर एशिया कप में लागू किया जा सकता है. इन फैसलों में भारतीय टीम ओपनिंग जोड़ी और मिडिल ऑर्डर बेहद अहम रहेगा.

Kohli and Team
  • 4/8

एशिया कप में कप्तान रोहित शर्मा के साथ केएल राहुल, विराट कोहली या सूर्यकुमार यादव को उतारा जा सकता है. इसका फायदा यह होगा कि मिडिल ऑर्डर में एक खिलाड़ी की जगह भी खाली होगी. साथ ही कोहली या सूर्या को भी प्लेइंग-11 में रख सकेंगे.

KL and Pant
  • 5/8

मिडिल ऑर्डर को मजबूत करने के लिए ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, श्रेयस अय्यर और दीपक हुड्डा को जगह दी जा सकती है. यह मिडिल ऑर्डर को मजबूती प्रदान करते हैं. इनमें से श्रेयस-दीपक को बाहर रख सकते हैं, ताकि ओपनिंग नहीं करने की स्थिति में सूर्या-कोहली को मिडिल ऑर्डर में खिलाया जा सके.

Dinesh-Rohit-Pant
  • 6/8

फिनिशर के तौर पर कोच द्रविड़ के प्लान में दिनेश कार्तिक का नाम भी रहेगा. वह पंत, हार्दिक के साथ मिलकर मैच फिनिश करने में बड़ी भूमिका निभा सकते हैं. मगर कार्तिक को मौका देने के लिए पांच बॉलर्स में से किसी को एडजस्ट करना होगा. ऐसे में देखना होगा कि कार्तिक को किस तरह से एडजस्ट किया जाता है.

bumrah and chahal
  • 7/8

द्रविड़ गेंदबाजी लाइनअप को भी आजमाना चाहेंगे. जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और दीपक चाहर की जगह पक्की रह सकती है. मगर खराब फॉर्म या चोट जैसा कुछ हुआ, तो अर्शदीप सिंह ऑप्शन में रह सकते हैं. स्पिनर्स में युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को पिच के मुताबिक मौका मिल सकता है.

Virat kohli-Rahul Dravid
  • 8/8

बता दें कि एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाएगा. इसमें 28 अगस्त को भारत-पाकिस्तान के बीच मैच भी होगा. जबकि टी20 वर्ल्ड कप ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में 16 अक्टूबर से 13 नवंबर के बीच होगा.