scorecardresearch
 
क्रिकेट

Roger Binny Family: बहू स्टार एंकर, बेटा क्रिकेटर... ऐसी है BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी की फैमिली

रोजर बिन्नी
  • 1/8

रोजर बिन्नी ने 18 अक्टूबर (मंगलवार) को बीसीसीआई अध्यक्ष की जिम्मेदारी संभाली थी. बिन्नी ने सौरव गांगुली का स्थान लिया जो लगभग तीन सालों तक इस पद पर रहे. 67 साल के रोजर माइकल हम्फ्री बिन्नी किसी परिचय के मोहताज नहीं हैं. रोजर बिन्नी साल 1983 वर्ल्ड कप की विजेता भारतीय टीम के सदस्य रह चुके हैं. उस वर्ल्ड कप में रोजर बिन्नी ने बतौर गेंदबाज धांसू प्रदर्शन किया था.

रोजर बिन्नी
  • 2/8

रोजर बिन्नी उस विश्व कप में 18 विकेट्स के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले बॉलर थे. रोजर बिन्नी का पूरा नाम रोजर माइकल हम्फ्री बिन्नी है. रोजर भारत के लिए खेलने वाले पहले एंग्लो क्रिकेटर थे और वह स्कॉटिश मूल के हैं. रोजर बिन्नी की वाइफ का नाम सिंथिया है.

रोजर बिन्नी और सिंथिया
  • 3/8

सिंथिया और रोजर बिन्नी ने पहले कुछ दिनों तक एक-दूसरे को डेट किया और बाद में दोनों ईसाई रीति-रिवाज से शादी के बंधन में बंध थे. दोनों के तीन बच्चे हैं. लौरा और लिसा उनकी बेटियों के नाम हैं. वहीं स्टुअर्ट बिन्नी उनके बेटे हैं.

स्टुअर्ट और मयंती लैंगर
  • 4/8

रोजर  की तरह स्टुअर्ट बिन्नी भी भारत के लिए क्रिकेट खेल चुके हैं. स्टुअर्ट बिन्‍नी ने साल 2021 में इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले लिया था. 2014 में न्‍यूजीलैंड के खिलाफ वनडे मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू करने वाले स्‍टुअर्ट बिन्नी ने भारत के लिए 6 टेस्‍ट, 14 वनडे और 3 टी20 मैच खेले.

स्टुअर्ट और मयंती लैंगर
  • 5/8

स्टुअर्ट बिन्नी की वाइफ का नाम मयंती लैंगर है जो जानी मानीं स्पोर्ट्स एंकर हैं.  बिन्नी और मयंती ने कुछ सालों तक रिलेशनशिप में रहने के बाद साल 2012 में शादी की थी. खास बात यह है कि मयंती ने पहला इंटरव्यू बिन्नी का ही किया था. इस इंटरव्यू में मयंती ने बिन्नी से उनके रिलेशनशिप की खबरों के बारे में पूछा था. बाद में दोनों ने जिंदगी साथ गुजारने का फैसला कर लिया.

स्टुअर्ट और मयंती लैंगर
  • 6/8

स्टुअर्ट बिन्नी और मंयती लैंगर पिछले साल पैरेंट्स बने थे. मयंती ने सोशल मीडिया पोस्ट के जरिए इस बात की जानकारी दी थी. स्टुअर्ट बिन्नी और मंयती लैंगर इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं और उनके पोस्ट खूब वायरल होते हैं.

 

रोजर बिन्नी
  • 7/8

रोजर बिन्नी ने टेस्ट करियर में 3.63 की औसत से 47 विकेट लिए. वहीं वनडे इंटरनेशनल में उनके नाम पर 29.35 के एवरेज से 77 विकेट दर्ज हैं. रोजर बिन्नी ने क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कोचिंग को अपना करियर बनाया था. जब साल 2000 में मोहम्मद कैफ और युवराज सिंह जैसे सितारों से सजी भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप जीता था तो उस टीम के कोच रोजर बिन्नी ही थे. 

रोजर बिन्नी और सिंथिया
  • 8/8

सभी फोटो क्रेडिट: (Getty Images/Instagram)