scorecardresearch
 
क्रिकेट

IPL Mega Auction 2022: IPL को लेकर बदला इन खिलाड़ियों का रुख, अब लेना चाहते हैं ऑक्शन में भाग

IPL Trophy
  • 1/8

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) का आगामी सीजन काफी धमाकेदार होने वाला है. वर्ल्ड की इस लुभावनी टी20 लीग में अबकी बार 10 टीमें भाग ले रही हैं. ऐसे में मेगा ऑक्शन के भी काफी रोमांचक होने की उम्मीद जताई जा रही है. मेगा ऑक्शन 12 एवं 13 फरवरी को बेंगलुरु में प्रस्तावित है.

Mark wood
  • 2/8

आईपीएल में खेलने का सपना हर क्रिकेटर का होता है. आईपीएल के 15वें सीजन की मेगा नीलामी में भाग लेने के इच्छुक खिलाड़ियों को इस सप्ताह के अंत तक अपना नाम सौंपना है. इसी कड़ी में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड भी आईपीएल नीलामी में भाग ले सकते हैं. 32 साल के वुड का मानना है कि कि आईपीएल सफेद गेंद वाले क्रिकेट में उनके स्किल को बढ़ा सकता है,

Mark Wood
  • 3/8

मार्क वुड आईपीएल के 2018 संस्करण में भाग ले चुके हैं, जहां उन्होंने एमएस धोनी की कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के लिए एक मैच खेला. हालांकि, उस इकलौते मुकाबले में वह कोई भी विकेट नहीं चटका पाए थे. वुड ने अपने यंग परिवार के साथ समय बिताने के लिए पिछले साल की मेगा नीलामी से हाथ खींच लिया था.

root
  • 4/8

वुड से पहले इंग्लिश टेस्ट कप्तान जो रूट और ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क भी आगामी ऑक्शन में किस्मत आजमा सकते हैं. होबार्ट टेस्ट मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस कॉन्फ्रेंस में जो रूट ने आईपीएल को लेकर कहा कि उन्होंने अभी तक इसपर कोई फैसला नहीं किया है, लेकिन ये ऐसी चीज है जिससे वह जुड़ना चाहेंगे.जो रूट ने कहा कि इस बात पर भी वह विचार कर रहे हैं कि क्या आईपीएल में आने से उनके टेस्ट क्रिकेट खेलने पर कोई नकारात्मक प्रभाव पड़ता है या नहीं.

root
  • 5/8

रूट ने बताया कि अगर ऐसा नहीं होता है तो वह आईपीएल खेलना चाहेंगे और ऑक्शन में नाम देंगे. गौरतलब है कि इंग्लैंड खिलाड़ियों के ज्यादातर खिलाड़ियों ने शुरुआती कुछ सीजन में आईपीएल से दूरी बनाकर रखी था. लेकिन पिछले कुछ सालों में काफी बड़ी संख्या में ये खिलाड़ी आईपीएल से जुड़े हैं.

Starc
  • 6/8

उधर, आईपीएल में अपनी वापसी को लेकर मिचेल स्टार्क ने कहा , 'मेरे पास अभी भी अपने नाम को मेगा ऑक्शन में देने के लिए 2 दिन हैं. इस बारे में मैं पूरी तरह से विचार करूंगा. मैनें अभी तक अपना नाम नहीं रखा है. मेगा ऑक्शन में शामिल होना मेरे लिए बिल्कुल मुमकिन है.'

Starc
  • 7/8

स्टार्क अबतक दो आईपीएल सीजन में हिस्सा ले चुके हैं. स्टार्क ने 2014 और 2015 के सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के लिए भाग लिया था. इसके बाद से वह इस लीग से दूर ही रहे हैं. हालांकि, 2018 के ऑक्शन में स्टार्क को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने 9.4 करोड़ रुपए में खरीदा था, लेकिन चोट की वजह से वह पूरे सीजन के लिए बाहर हो गए.

Mccullum
  • 8/8

आईपीएल की शुरुआत 18 अप्रैल 2008 को हुई थी. उद्घाटन मुकाबले में केकेआर के ओपनर ब्रैंडन मैक्कुलम ने महज 73 गेंदों में नाबाद 158 रनों की धुआंधार पारी खेली थी. जिसके बाद यह लीग सीजन दर सीजन लोकप्रिय होता चला गया. 

सभी फोटो क्रेडिट: (BCCI/Twitter)