scorecardresearch
 

Lovepreet Singh Moose Wala: कॉमनवेल्थ गेम्स में ब्रॉन्ज जीतने वाले लवप्रीत का दम, सिद्धू मूसेवाला स्टाइल में मनाया जश्न, Video

भारत के स्टार सिंगर रहे सिद्धू मूसेवाला के फैन दुनियाभर में मौजूद हैं, जो उनके गानों के दीवाने हैं. मूसेवाला की हत्या इसी साल 29 मई को की गई थी. उनका नाम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 छाया हुआ है. इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी कॉमनवेल्थ में भारत के दो वेटलिफ्टर ने मूसेवाला को उनके अंदाज में जश्न मनाकर श्रद्धांजलि दी.

X
Lovepreet Singh (Twitter) Lovepreet Singh (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी
  • पांच दिन में भारत ने 5 गोल्ड समेत 14 मेडल जीते

Lovepreet Singh Sidhu Moose Wala: भारत के स्टार सिंगर रहे सिद्धू मूसेवाला का नाम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 छाया हुआ है. यह गेम्स इस समय इंग्लैंड के बर्मिंघम में जारी हैं. टूर्नामेंट के छठे दिन वेटलिफ्टर लवप्रीत सिंह ने अपने फाइनल मुकाबले में मूसेवाला को उनके अंदाज में श्रद्धांजलि दी.

लवप्रीत ने कॉमनवेल्थ के 109 किग्रा. कैटेगरी में हिस्सा लिया और ब्रॉन्ज मेडल जीता. बुधवार (3 अगस्त) को मेडल मैच में लवप्रीत ने कुल 355 किग्रा. वजन उठाया. उन्होंने लगातार 6 प्रयास सफल किए, फिर भी गोल्ड मेडल से चूक गए. मैच में सफल प्रयास के बाद लवप्रीत ने मूसेवाला को श्रद्धांजलि देते हुए उनके ही अंदाज में थाई पर हाथ मारते हुए जश्न मनाया. लवप्रीत मूसेवाला के काफी बड़े फैन हैं. 

स्नैच के तीनों प्रयास में सफल रहे लवप्रीत

लवप्रीत सिंह ने स्नैच राउंड में बेहतरीन खेल दिखाया और तीनों ही प्रयास में वह सफल साबित हुए. उन्होंने स्नैच राउंड में क्रमश: 157 किग्रा, 161 किग्रा और 163 किग्रा वजन उठाया. लवप्रीत के इस अंदाज में जश्न मनाने के फोटोज और वीडियो भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुए.

वेटलिफ्टर विकास ने भी मूसेवाला को श्रद्धांजलि दी

इससे पहले कॉमनवेल्थ गेम्स के पांचवें दिन भी मूसेवाला का नाम छाया रहा. इस दिन भारतीय वेटलिफ्टर विकास ठाकुर ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए सिल्वर मेडल जीता था. इस जीत के बाद विकास ने मूसेवाला को श्रद्धांजलि देते हुए थाई पर हाथ मारते हुए जश्न मनाया था. विकास भी मूसेवाला के काफी बड़े फैन हैं. जब मूसेवाला की हत्या हुई थी. तब भी विकास ने दो दिन तक खाना नहीं खाया था.

गोलियों से भून दिया था हमलावरों ने मूसेवाला को

बता दें कि सिद्धू मूसेवाला के फैन दुनियाभर में मौजूद हैं, जो उनके गानों के दीवाने हैं. मूसेवाला की हत्या इसी साल 29 मई को की गई थी. हत्या वाले दिन जब सिद्धू मूसेवाला अपनी थार से निकल रहे थे, उसी समय वहां कुछ लड़कों ने पहुंचकर उनके साथ सेल्फी ली. इन्हीं में से एक लड़के ने सिद्धू मूसेवाला की खबर हमलावरों को दी थी. इसके बाद आगे जाकर कुछ आरोपियों ने मूसेवाला की थार पर गोलियां बरसा दीं, जिसमें मूसेवाला की मौत हो गई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें