scorecardresearch
 

कॉमनवेल्थ गेम्स: रेणुका सिंह का भौकाल, खतरनाक बॉलिंग से ऑस्ट्रेलिया को किया ढेर, झटके 4 विकेट

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मुकाबले में रेणुका सिंह कहर बनकर टूटीं. शुरुआती पांच ओवर में ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को चलता किया. रेणुका की कमाल की बॉलिंग के आगे ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज पानी मांगते नज़र आईं. कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में टीम इंडिया की दमदार शुरुआत का श्रेय रेणुका सिंह को ही जाता है.

X
Renuka Singh (CWG 2022) Renuka Singh (CWG 2022)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स में भारत-ऑस्ट्रेलिया का टी-20 मुकाबला
  • 26 साल की रेणुका सिंह ने की कमाल की बॉलिंग

इंग्लैंड के बर्मिंघम में हो रहे कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट टीम ने धमाकेदार शुरुआत की है. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 मैच में टीम इंडिया ने पहले शानदार बैटिंग का नज़ारा पेश किया, उसके बाद भारत की ओर से रेणुका सिंह ने गज़ब की बॉलिंग करते हुए कंगारू टीम को घुटने पर ला दिया. हालांकि, रेणुका सिंह का ये शानदार स्पेल भी टीम इंडिया को जीत नहीं दिला सका और भारत आखिर में जाकर 3 विकेट से यह मैच हार गया. 

26 साल की रेणुका सिंह भारतीय टीम की ओर से इस मैच में बॉलिंग की शुरुआत की. टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को 155 रनों का टारगेट दिया था, ऐसे में भारतीय बॉलर्स के सामने चुनौती थी कि कैसे कंगारू टीम को रोका जाए. 

यहां पर मोर्चा संभाला रेणुका सिंह ने जिन्होंने पारी की दूसरी बॉल पर ही ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली को चलता किया. अपने शुरुआती तीन ओवर में ही रेणुका सिंह ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के टॉप ऑर्डर की कमर तोड़ दी. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के टॉप 4 बल्लेबाजों को शुरुआती पांच ओवर के भीतर आउट किया.

रेणुका सिंह का स्पेल-
•    0.2 ओवर- एलिसा हिली को स्लिप में कैच आउट करवाया.  0/1
•    2.1 ओवर- मैग लैनिंग को शॉर्ट बॉल पर कैच आउट करवाया. 20/2
•    2.5 ओवर- बेथ मूनी को क्लीन बोल्ड किया. 21/3 
•    4.1 ओवर- ताहिला मैग्राथ को कैच आउट करवाया. 34/4 


अपने चार ओवर के स्पेल में रेणुका सिंह ने सिर्फ 18 रन दिए और चार विकेट लिए. इस स्पेल में 16 बॉल डॉट थीं जबकि 3 वाइड बॉल फेंकी गईं. रेणुका सिंह के इंटरनेशनल क्रिकेट में रिकॉर्ड को देखेंगे, तो इस मैच से पहले उन्होंने 6 टी-20 मैच खेले हैं जिसमें 3 ही विकेट उनके नाम हैं. 

अगर इस मैच की बात करें तो कॉमनवेल्थ गेम्स में महिला क्रिकेट को शामिल किया गया और भारत ने अपने मिशन की शुरुआत ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच से की. टीम इंडिया ने पहले बैटिंग करते हुए 154 का स्कोर बनाया. भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत कौर ने 52, शेफाली वर्मा ने 48 रनों की पारियां खेलीं. 

एक वक्त पर 49 रन पर ही अपनी आधी टीम गंवा चुकी ऑस्ट्रेलिया ने जबरदस्त वापसी की और 19वें ओवर में जाकर मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्ले गार्डनर ने 52 रनों की नाबाद पारी खेली और टीम ने 7 विकेट खोकर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. 

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें