scorecardresearch
 

India Vs Pakistan Deepak Punia CWG: सोना ही सोना... दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के रेसलर को पटका, जीत लिया गोल्ड मेडल

भारत के दीपक पूनिया ने कमाल कर दिया है. शुक्रवार देर रात को खेले गए 86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती के फाइनल मुकाबले में दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को हराकर गोल्ड मेडल जीता है. एक ही दिन में रेसलिंग में भारत को यह तीसरा गोल्ड मेडल मिला.

X
Deepak Punia Deepak Punia
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत का जलवा जारी
  • 86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती भारत बनाम PAK
  • भारत के दीपक पूनिया ने गोल्ड मेडल जीता

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के लिए मेडल की बरसात हो रही है. शुक्रवार को रेसलिंग में टीम इंडिया ने लगातार मेडल जीते हैं और अंत में दीपक पूनिया ने पाकिस्तान के रेसलर को हराकर भी गोल्ड मेडल जीता. 

दीपक पूनिया ने 86 किग्रा. फ्री-स्टाइल कुश्ती में पाकिस्तान के मोहम्मद इनाम को 3-0 से मात दी. पूरे मैच में दीपक पूनिया हावी नज़र आए और पाकिस्तानी रेसलर दीपक के दांव के आगे थके हुए नज़र आए. 

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में भारत के अभी तक 9 गोल्ड मेडल मैच हो गए हैं. इसमें से तीन शुक्रवार को ही रेसलिंग में आए हैं, अब भारत के कुल मेडल की संख्या 24 पहुंच गई है और वह टॉप-5 में पहुंच गया है. 

इस तरह दीपक ने हासिल किए 3 प्वाइंट

भारत के दीपक पूनिया की ओर से आक्रामक शुरुआत की गई, सबसे पहले प्वाइंट भारत को ही मिला. इसके बाद पाकिस्तानी रेसलर को डिफेंस मोड में जाने का घाटा मिला और इससे भारत के दीपक पूनिया को एक और प्वाइंट मिला.

पहले राउंड के बाद ही पाकिस्तानी रेसलर थके हुए नज़र आए और कोई भी आक्रामक दांव नहीं खेल सके. इसी का फायदा दीपक पूनिया को मिला, जिन्होंने दोनों राउंड में बढ़त बनाए रखी और अंत में इस मैच को 3-0 से अपने नाम कर लिया. 

रेसलिंग मैच से जुड़े अन्य अपडेट के लिए क्लिक करें

23 साल के दीपक पूनिया की बात करें तो उन्होंने 86 किलो भारवर्ग के सेमीफाइनल में कनाडा के अलेक्जेंडर मूरे को 3-1 से मात देकर फाइनल तक का सफर तय किया. इससे पहले उन्होंने अंतिम-8 में सिएरा लियोन के शेकू कासेगबामा को तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 10-0 से मात दी. जबकि प्री-क्वार्टरफाइनल में वह न्यूजीलैंड के मैथ्यू ऑक्सेनहम पर हावी रहे. 

शुक्रवार को हुए रेसलिंग के मुकाबले में भारत की ओर से बजरंग पूनिया ने गोल्ड, साक्षी मलिक ने गोल्ड और अंशु मलिक ने सिल्वर मेडल जीता है. भारत को पहले ही रेसलिंग में बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद थी और सबकुछ उम्मीद के मुताबिक ही हुआ है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें