scorecardresearch
 

Commonwealth Games 2022: कॉमनवेल्थ गेम्स की ओपनिंग सेरेमनी में दिखा ‘महादानव’, दर्शक रह गए हैरान, जानें क्या है ये...

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की ओपनिंग सेरेमनी में एक ऐसी चीज़ देखने को मिली, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया. यह एक घोंघा जैसा दिखने वाला क्रिएचर था, जो काफी विशाल था. इसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हुई हैं और लोग पता लगाना चाह रहे हैं कि आखिर यह है क्या?

X
Giant Slug (Photo: Getty Images)
Giant Slug (Photo: Getty Images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का हुआ आगाज़
  • बर्मिंघम में गुरुवार को हुई शानदार ओपनिंग सेरेमनी

इंग्लैंड के बर्मिंघम में गुरुवार को कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज़ हुआ. शानदार ओपनिंग सेरेमनी में अलग-अलग देशों के खिलाड़ियों ने अपना जलवा बिखेरा, भारत का भी प्रतिनिधिमंडल इसमें शामिल हुआ. लेकिन इस सेरेमनी में एक ऐसी चीज़ दिखी, जिसने हर किसी को हैरान कर दिया और सोशल मीडिया पर ये तस्वीरें वायरल हो गईं. 

दरअसल, यहां एक हरे रंग का स्लग (घोंघा) देखने को मिला. यह असली नहीं था, बल्कि एक कार्टून था. महाबली घोंघे को देखकर हर कोई हैरान था, सोशल मीडिया पर भी लोगों ने सवाल किए कि आखिर यह क्या है और क्यों है. 

डेलीस्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 की ओपनिंग सेरेमनी में जो प्रोग्राम हुआ, वह स्टीवन वनाइट ने प्रोड्यूस किया था जो फेमश टीवी शो पिकी ब्लाइंडर्स के प्रोड्यूसर हैं. इसी प्रोग्राम के दौरान एक Giant Slug (बड़ा घोंघा) जैसे दिखने वाली चीज़ दिखाई दी. 
 

जब लोगों ने सवाल किया, तब मालूम पड़ा कि यह डॉ. सैमुएल जॉनसन का कैरिकेचर टाइप कार्टून है. जिन्होंने मॉर्डन इंग्लिश डिक्शनरी बनाई थी और वही बाद में काफी फेमस हुई थी. लेकिन लोग इसपर भी खफा हो गए, क्योंकि उन्होंने सवाल किया कि डॉ. सैमुएल जॉनसन को इस तरह एक क्रिएचर क्यों दिखाया गया है. 

 

 

आपको बता दें कि कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 का आगाज बर्मिंघम में 28 जुलाई को हुआ है, यह 8 अगस्त तक चलेगा. भारत की ओर से इस बार 200 से अधिक खिलाड़ियों का प्रतिनिधिमंडल इसमें हिस्सा ले रहा है. ओपनिंग सेरेमनी में भारत की ओर से पीवी सिंधु और मनप्रीत सिंह ने झंडा थामा. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें