scorecardresearch
 

Commonwealth Games 2022 IND vs PAK: कॉमनवेल्थ में भारत का कमाल, बैडमिंटन में PAK को 5-0 से रौंदा, सिंधु भी छाईं

बैडमिंटन के मिक्स्ड टीम इंवेंट में भारत और पाकिस्तान की टक्कर थी. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को 5-0 से मात दी. भारतीय टीम में स्टार प्लेयर्स के साथ ही युवा खिलाड़ियों की भी भरमार है. पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी तब भी भारत ने पाकिस्तान को करारी शिकस्त दी थी.

X
पीवी सिंधु
पीवी सिंधु
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बैडमिंटन में भारत-पाकिस्तान के बीच मुकाबला
  • भारत ने पाकिस्तान को 5-0 से दी शिकस्त

कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 मे रोमांचक मुकाबलों का दौर जारी है. इसी कड़ी में भारतीय बैडमिंटन दल ने मिक्स्ड टीम इंवेंट में पाकिस्तान को 5-0 से सूपड़ा साफ कर दिया, यह मुकाबला एलेक्जेंडर स्टेडियम के नेशनल एग्जीबिशन सेंटर में खेला गया था. भारतीय टीम में अनुभवी खिलाड़ियों के साथ ही युवा खिलाड़ी भी मौजूद हैं और पाकिस्तान के खिलाफ उसने एकतरफा जीत हासिल की.

♦ भारतीय टीम ने मुकाबले में पाकिस्तान को 5-0 के अंतर से हरा दिया है. पाकिस्तानी दल भारत को कोई चुनौती पेश नहीं कर पाया और वे पांच मैचों में से किसी में भी एक भी गेम जीतने में नाकाम रहे. अंतिम मैच में  गायत्री गोपीचंद-त्रिशा जॉली ने महूर शहजाद और गजाला सिद्दिकी की जोड़ी को 21-4, 21-5 से शिकस्त दी.

♦ भारतीय टीम मुकाबले में 4-0 से आगे हो गई है. मेन्स डबल्स में सात्विकसाईराज रैंकी रेड्डी-चिराग शेट्टी ने  मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और मुराद अली को 21-12, 21-9 से मात दी. अब आखिरी मैच में गायत्री गोपीचंद-त्रिशा जॉली का सामना महूर शहजाद-गजाला सिद्दिकी से हो रहा है.

♦ पीवी सिंधु ने शानदार प्रदर्शन करते हुए महूर शहजाद को हरा दिया है. इसके साथ ही भारत ने 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है. सिंधु ने महूर शहजाद को 21-7, 21-6 से करारी शिकस्त दी.

♦  किदांबी श्रीकांत ने मुराद अली के खिलाफ मुकाबला जीत लिया है. श्रीकांत ने दूसरे गेम को 21-12 से अपने नाम किया. अब भारतीय टीम पाकिस्तान के खिलाफ 2-0 से आगे हो चुकी है.

♦ भारतीय खिलाड़ियों का धमाका जारी है. किदांबी श्रीकांत ने मुराद अली के खिलाफ पहला गेम आसानी से 21-7 से जीत लिया है. 

♦  भारतीय टीम ने पाकिस्तान पर 1-0 की बढ़त बना ली है. अश्विनी पोनाप्पा और बी. सुमित रेड्डी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दूसरा गेम भी आसान तरीके से 21-12 के अंतर से जीत लिया. अब किदांबी श्रीकांत मुराद अली का सामना कर रहे हैं.

♦ अश्विनी पोनाप्पा और बी. सुमित रेड्डी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पहला गेम आसानी से 21-9 के अंतर से जीत लिया है. पूरे गेम के दौरान भारतीय जोड़ी ने शानदार खेल दिखाया.

♦ पहला मैच मिक्स्ड डबल्स का है जिसमें अश्विनी पोनाप्पा और बी. सुमित रेड्डी का मुकाबला मुहम्मद इरफान सईद भट्टी और गजाला सिद्दिकी की जोड़ी से हो रहा है.

भारतीय टीम की बात की जाए तो एकल वर्ग में पीवी सिंधु, लक्ष्य सेन, किदांबी श्रीकांत जैसे खिलाड़ी हैं. वहीं डबल्स में सात्विकसाईराज-चिराग शेट्टी दमखम दिखाएंगे. वहीं वूमेन्स डबल्स में गायत्री गोपीचंद और त्रिशा जॉली, जबकि मिक्स्ड डबल्स में अश्विनी पोनाप्पा- सुमित रेड्डी पर भारतीय फैन्स की निगाहें रहने वाली हैं. पिछली बार जब दोनों टीमें आमने-सामने हुईं थी तब भारत ने पाकिस्तान को एकतरफा अंदाज में हराया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें