scorecardresearch
 

टैरो टिप्स 23 फरवरी 2021: मेष राशि वाले पढ़ें हनुमान चालीसा, राशि के अनुसार जानें उपाय

Tarot Tips Today 23 February 2021: मिथुन राशि वालों के पुराने खराब संबंधों में सुधार आएगा. अनुभवी तथा वरिष्ठ व्यक्तियों का आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा. फोन द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है. आपकी भावुकता का लोग गलत फायदा भी उठा सकते हैं. कभी-कभी आपका अति आत्मविश्वास और अहम आपके बनते कार्यों में रुकावट आ सकता है.

Tarot Card Reading Today 23 February 2021: आज का राशिफल Tarot Card Reading Today 23 February 2021: आज का राशिफल

मेष - Queen of Swords
आज आप दिनचर्या संबंधी गतिविधियों को नया रूप देने का प्रयास करेंगे, और कामयाब भी रहेंगे. किसी धार्मिक आयोजन संबंधी कार्य में भी व्यस्तता रहेगी. इस समय आर्थिक स्थिति भी बेहतर बनी हुई है. कुल मिलाकर दिन सुखद व्यतीत होगा.
उपाय: हनुमान चालीसा का पाठ करें.

वृष- The Hermit
कामकाज की अधिकता रहेगी. लेकिन, कुछ व्यक्तिगत समस्याओं की वजह से व्यवसाय पर अधिक ध्यान केंद्रित नहीं कर पाएंगे. कहीं से कोई रुका हुआ या अटका हुआ पैसा मिलने से राहत रहेगी. ऑफिस में फाइलें अथवा पेपर वर्क को पूरा करने के लिए ओवरटाइम करना पड़ सकता है.
उपाय: हनुमान जी को चोला चढ़ाएं.

मिथुन- Seven of pentacles
पुराने खराब संबंधों में सुधार आएगा. अनुभवी तथा वरिष्ठ व्यक्तियों का आशीर्वाद व सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा. फोन द्वारा कोई महत्वपूर्ण सूचना भी मिल सकती है. आपकी भावुकता का लोग गलत फायदा भी उठा सकते हैं. कभी-कभी आपका अति आत्मविश्वास और अहम आपके बनते कार्यों में रुकावट आ सकता है.
उपाय: बजरंगबाण का पाथ करें.

कर्क - Queen of pentacles
कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता की वजह से तनाव बना रहेगा. इस समय सिर्फ वर्तमान गतिविधियों पर अपना ध्यान केंद्रित रखें, क्योंकि किसी भी नई योजना पर कार्य करने के लिए समय अनुकूल नहीं है. नौकरी पेशा व्यक्तियों पर उच्चाधिकारियों का सहयोग बना रहेगा.
उपाय: हनुमान जी को रोट का भोग लगाएं.

सिंह - Five of cups
आज कोई सुखद घटना घटने से मन प्रसन्न रहेगा. कोई जमीन संबंधी रुका हुआ मामला भी हल हो सकता है. घर की व्यवस्था को उचित बनाए रखने की कोशिश कामयाब रहेगी. विद्यार्थियों को किसी प्रतियोगिता आदि मे सफलता हासिल होगी
उपाय: गुड़ का दान करें.

कन्या - Eight of swords
प्रॉपर्टी से संबंधित व्यवसाय में विशेष रुप से सावधानी रखें. दिन के दूसरे पक्ष में परिस्थितियां कुछ अनुकूल रहेगी. नजदीकी लोगों की अपेक्षा किसी अपरिचित व्यक्ति से सहायता मिलना आपको आश्चर्यचकित करेगा.
उपाय: हनुमान मंदिर पर राम नाम का झंडा लगाएं.

तुला - Nine of swords
किसी उत्तम विचारधारा के व्यक्ति से आज मेल मिलाप आपको नई ऊर्जा प्रदान करेगा. स्पोर्ट्स से जुड़े विद्यार्थियों के लिए लाभदायक शुभ अवसर बन रहे हैं. घर में किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन संबंधी योजना भी बनेगी.

वृश्चिक -Nine of cups
दूसरों के मामलों में अधिक हस्तक्षेप ना करें, क्योंकि इसकी वजह से वाद-विवाद जैसी स्थिति बन सकती है. आर्थिक स्थिति में भी कुछ उठा-पटक रहेगी. संतुलित बजट बनाकर रखना जरूरी है. आप अपनी बौद्धिक क्षमता द्वारा कार्यप्रणाली को एक नया रूप देंगे और सफलता भी मिलेगी.
उपाय: मां सरस्वती की उपासना करें.

धनु- Three of pentacles
व्यवसायिक स्थल पर कुछ मेहनत और भागा-दौड़ी जैसी स्थिति रहेगी. परंतु आप हिम्मत और साहस द्वारा अपने मनोबल को गिरने नहीं देंगे. इस समय किसी को भी पैसा उधार ना दें क्योंकि वापसी निश्चित नहीं है.
उपाय: लाल चन्दन का तिलक लगाएं.

मकर- Six of swords
किसी शुभचिंतक की मदद और सलाह आपके लिए उम्मीद की किरण साबित होगी. दोपहर बाद परिस्थितियां आपके लिए पूर्णतः अनुकूल है. युवा वर्ग भी अपने भविष्य को लेकर ज्यादा सक्रिय और गंभीर रहेंगे.
उपाय: सरस्वती मंत्र का जाप करें ॐ ऐं ह्रीं क्लीं महासरस्वती देव्यै नमः.

कुम्भ- Three of pentacles
साझेदारी संबंधी बिजनेस में किसी बात को लेकर संबंध खराब हो सकते हैं. इसलिए व्यवहार में धैर्य और संयम रखना जरूरी है. पारिवारिक बिजनेस में आप अपनी उचित कार्य प्रणाली की वजह से दूसरों के समक्ष सराहना का पात्र बनेंगे.
उपाय: हनुमान बाहूक का पाठ करें

मीन- The Strength
काम संबंधी मामलों में कुछ बदलाव आएंगे जो कि आपके लिए लाभदायक साबित होंगे. अपनी महत्वपूर्ण योजनाओं पर ध्यान देना और उन पर काम शुरू करना आपको अपने लक्ष्य के निकट ले जाएगा. नौकरी पेशा लोगों को कोई ऑफिशियल यात्रा करनी पड़ सकती है.
उपाय: केसर युक्त खीर का मां सरस्वती को भोग लगाएं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें