scorecardresearch
 

टैरो राशिफल 4 मई 2021: मेष राशि वालों की आर्थिक परेशानियां होंगी दूर, जानें अपनी राशि का हाल

Tarot horoscope 4 May 2021: टैरो कार्ड कह रहे हैं कि मेष राशि के लोगों की आर्थिक परेशानियां दूर होंगी. जानें आज का टैरो राशिफल और हर एक राशि का विशेष उपाय.

टैरो राशिफल 4 मई 2021 टैरो राशिफल 4 मई 2021

Tarot horoscope 4 May 2021: टैरो कार्ड कह रहे हैं कि मेष राशि के लोगों की आर्थिक परेशानियां दूर होंगी, वहीं कन्या राशि वाले अपने मित्र की आलोचना की वजह से थोड़ा परेशान होंगे. जानें आज का टैरो राशिफल और हर एक राशि का विशेष उपाय.

मेष: The star

आज आर्थिक परेशानियों से कुछ हद तक निजात मिलेगी. स्वयं को ऊर्जा से भरपूर महसूस करेंगे. कड़ी मेहनत से आगे बढ़ने के रास्ते खुलेंगे. इस समय अपने व्यक्तिगत हित को प्राथमिकता दें. आपकी दक्षता लोगों को प्रभावित करेगी.

उपाय- 'ॐ अं अंगारकाय नम:' का जप करें.

वृष- The hermit

संवेदनशीलता की अधिकता रहने की वजह से मूड बार-बार बदलेगा. विद्यार्थियों को पढ़ाई में अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. कोई महत्वपूर्ण काम बीच में अधूरा भी रह सकता है.

उपाय
हनुमान जी को पान का बीड़ा अर्पित करें.

मिथुन - The fool

व्यापारिक कामकाज के सिलसिले में कोई यात्रा करनी पड़ सकती है. लोगों के साथ बेहतरीन संपर्क बनेंगे, जो कि आपके लिए फायदेमंद साबित होंगे. सरकारी कार्यों में बहुत अधिक लाभ होने की संभावना है.

उपाय
ॐ महालक्ष्म्यै नम: मंत्र का जाप करें

कर्क- wheel of fortune

दैनिक कार्य गति सामान्य रूप से चलेगी. मानसिक रूप से आप स्वस्थ व प्रसन्नचित्त महसूस करेंगे. अपनी जिम्मेदारियों को बेहतरीन तरीके से पूरा करेंगे. घर के रखरखाव संबंधी कार्यों में भी उत्तम समय व्यतीत होगा.

हनुमान बाहूक का पाठ करें

सिंह- death

सरकारी कार्यों को हल करने के लिए समय बहुत ही अनुकूल है. व्यवसाय में नई संभावनाएं मिलेंगी. किसी की चुनौती को स्वीकार करना आपके लिए लाभदायक ही रहेगा. इस समय नौकरी में कड़ी मेहनत के बावजूद परिणाम आपके पक्ष में नहीं रहेगा.

उपाय
राम नाम का जप कारें

कन्या- sun

अपने किसी नजदीकी मित्र द्वारा ही आलोचना होने से आपका मनोबल टूट भी सकता है. धन संबंधी मामले भी आपकी चिंता का कारण बनेंगे. किसी किराएदार के साथ कहा-सुनी होने की स्थिति ना उत्पन्न होने दें.

उपाय

हनुमान जी को नारियल अर्पित करें

तुला- six of wands

इस समय व्यवसायिक कार्यो में सफलता के योग बने हुए हैं. सरकार से जुड़े लोगों से संपर्क बढ़ेंगे, जो कि लाभदायक साबित होंगे. ऑफिस में सहकर्मियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार रहेगा. तथा स्थानांतरण अथवा तरक्की के भी योग बन रहे हैं.

उपाय

गुलाब की माला या केवड़े का इत्र हनुमान जी को अर्पित कर

वृश्चिक- nine of pentacles

आप में दूसरों से काम निकलवाने की अद्भुत कला होगी. जीवन की बारीकियों का गंभीरता से मूल्यांकन करेंगे. तथा यह परिवर्तन आपके जीवन में खुशियां लेकर आएगा. कोई महत्वपूर्ण इच्छापूर्ति होने की प्रबल संभावना है.

उपाय
हनुमान जी के मंदिर में जाकर राम रक्षा स्त्रोत का पाठ कर

धनु- The emperor
दोपहर बाद परिस्थितियां कुछ विपरीत रहेंगी. आपको अनायास ही किसी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. गलत शब्दों का प्रयोग ना करें तथा अपने अहम को नियंत्रित रखें. किसी मित्र का नकारात्मक व्यवहार आपके अंतर्मन को ठेस पहुंचा सकता है.
उपाय
ॐ हरिप्रियायै नम:.

मकर- eight of wands
 व्यापारिक कार्यों में बढ़ोतरी होगी. आगे बढ़ने के मौके मिलेंगे. फाइनेंस से संबंधित गतिविधियों में सफलता मिलेगी. जमीन जायदाद से संबंधित कार्यों में विशेष सावधानी बरतने की जरूरत है. नौकरी में तरक्की संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है.
उपाय

हनुमान जी को सिंदूर अर्पित करें

कुंभ- moon

घर और व्यवसाय में उचित तालमेल बनाकर रखने से दोनों जगह उत्तम व्यवस्था बनी रहेगी. घर में नए मेहमान की किलकारी संबंधी गूंज की खुशखबरी मिलेगी. बीती नकारात्मक बातों को वर्तमान पर हावी ना होने दें. इसका असर आपकी कार्यप्रणाली पर पड़ सकता है.

उपाय

हनुमान को पान का बीड़ा चढ़ाएं

मीन- ACE of cups

रिश्तों में प्रेम व सामंजस्य बना रहेगा संबंधों की कीमत और महत्व आपके लिए खास स्थान रखेंगे. विद्यार्थियों को मनमाफिक परिणाम मिलने से प्रसन्नता का भाव रहेगा. कलात्मक गतिविधियों और क्रियाकलापों में भी व्यस्तता रहेगी. पड़ोसियों के साथ संपर्क बनेंगे.

उपाय

भगवान हनुमान के सामने बैठ कर श्री राम चन्द्र के किसी भी एक मंत्र का इच्छानुसार जप करें.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें