scorecardresearch
 

October 2022 Monthly Rashifal: अक्टूबर में इन 4 राशियों के आएंगे अच्छे दिन, जानें किसकी चमकेगी किस्मत

October 2022 Monthly Rashifal: अक्टूबर का महीना शुरू होने वाला है और ये महीना कई राशियों के अच्छे दिन लेकर आ सकता है. ज्योतिषियों की मानें तो सिंह, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत शुभ रहने वाला है.

X
जानें, किन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है अक्टूबर का महीना
जानें, किन राशि वालों के लिए शुभ रहने वाला है अक्टूबर का महीना

October 2022 Monthly Rashifal: अक्टूबर का महीना शुरू होने वाला है और ये महीना कई राशियों के अच्छे दिन लेकर आ सकता है. ज्योतिषियों की मानें तो सिंह, वृश्चिक, मकर और कुंभ राशि के जातकों के लिए यह महीना बहुत शुभ रहने वाला है. इन राशि के जातकों को करियर, धन और स्वास्थ्य के मोर्चे पर खूब लाभ होगा. जबकि कुछ राशि वालों को समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है.

मेष- करियर के दृष्टिकोण से आपको अच्छे परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. आर्थिक मोर्चे पर भी लाभ होगा. हालांकि आपका वैवाहिक जीवन उतार-चढ़ाव से भरा रहने की आशंका है. ऐसे में आपको इस महीने अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है. प्रॉपर्टी में निवेश के मामले इस महीने टाल दें तो बेहतर होगा.

वृष- इस महीने विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक फल प्राप्त होता दिख रहा है. कार्यक्षेत्र में भाग्य का साथ मिल सकता है. पारिवारिक जीवन सुखद रहने की संभावना है. प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है. हालांकि स्वास्थ्य को लेकर आपको थोड़ा सजग रहने की जरूरत है.

मिथुन- मिथुन राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रह सकता है. चंद्रमा और राहु की युति इस महीने आपको परेशान कर सकती है. आर्थिक मोर्चे पर आपको सचेत रहने की सलाह दी जाती है. आपको महीने के अंत में कर्ज या उधार मांगना पड़ सकता है. स्वास्थ्य के लिहाज से भी यह माह थोड़ा कष्टदायक रहेगा.

कर्क- कर्क राशि के जातकों के लिए भी अक्टूबर का महीना उतार-चढ़ाव से भरा हुआ रह सकता है. करियर में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. विवाहित जातकों को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी से विवाद हो सकता है. रुपये-पैसे के लेन-देन में भी सतर्क रहना होगा.

सिंह- सिंह राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना अनुकूल रहेगा. करियर में सकारात्मक परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. आय में वृद्धि के भी योग बन रहे हैं. इस महीने शिक्षा के क्षेत्र में आप बेहतर प्रदर्शन करते नजर आ सकते हैं. वैवाहिक और प्रेम जीवन मधुरता आने की संभावना है. हालांकि स्वास्थ्य को लेकर इस महीने सिंह राशि के जातकों को सजग रहने की जरूरत है.

कन्या- कन्या राशि वालों को आर्थिक मोर्चे पर पर मुश्किलों का सामना कर सकते हैं. प्रेम जीवन में भी कुछ परेशानियां आ सकती हैं. हालांकि दूसरी तरफ स्वास्थ्य और करियर के दृष्टिकोण से यह महीना कन्या राशि के जातकों के लिए सुखद रहने वाला है. घर-परिवार में लंबे समय से बीमार चल रहे लोगों का स्वास्थ्य सुधरेगा.

तुला- तुला राशि के जातकों को अक्टूबर के महीने में मिश्रित परिणाम प्राप्त हो सकते हैं. वैवाहिक जीवन में कठिनाइयों का सामना कर सकते हैं. कुंडली में राहु-केतु के स्थिति वैवाहिक जीवन में मुश्किलें पैदा करेगी. स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से यह महीना आपके लिए उत्तम रहेगा. आर्थिक मोर्चे पर हाल पहले की तरह सामान्य रहने वाला है.

वृश्चिक- वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना सुखद रहेगा. वृश्चिक राशि के जातक शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करेंगे. प्रतियोगी परीक्षाओं में आपको अच्छा परिणाम मिलेगा. आर्थिक जीवन के लिहाज से आपके खर्चे थोड़े-बहुत बढ़ सकते हैं. लेकिन आय के साधनों से पर्याप्त धन आता रहेगा. इसलिए चिंता की कोई बात नहीं है.

धनु- अक्टूबर का महीना धनु राशि के जातकों के लिए सकारात्मक रहने की संभावना है. इस महीने आप करियर, आर्थिक जीवन, पारिवारिक जीवन में अनुकूल परिणाम प्राप्त करने में सफल रहेंगे. धनु राशि के जातकों का वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा. जीवनसाथी का आपको पूर्ण सहयोग व समर्थन प्राप्त होगा. मन प्रसन्न रहेगा.

मकर- कुल मिला कर देखा जाए तो मकर राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना अच्छा रहने की उम्मीद है. विभिन्न क्षेत्रों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होंगे. आपका पारिवारिक और आर्थिक जीवन सुखद रहेगा. परिवार के सदस्यों के बीच इस महीने प्रेम व सौहार्द में वृद्धि देखी जा सकती है. आर्थिक लाभ होने के प्रबल योग बन रहे हैं.

कुंभ- कुंभ राशि के जातकों के लिए अक्टूबर का महीना सकारात्मक रहेगा. करियर के क्षेत्र में उत्कृष्ट परिणाम प्राप्त होंगे. कुंभ राशि के उन जातकों को लाभ होगा, जो विदेश से जुड़ा व्यापार करते हैं या फिर विदेश में उच्च शिक्षा प्राप्त करने की इच्छा रखते हैं. धन लाभ के भी योग हैं. जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल का अनुभव करेंगे.

मीन- अक्टूबर का महीना मीन राशि के जातकों के लिए परेशानियों से भरा हुआ सिद्ध हो सकता है. इस महीने आपके परिवार और धन के भाव में राहु स्थित रहेगा. आपको आर्थिक स्तर और पारिवारिक जीवन में मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है. इस महीने आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है. ऐसे में आपको आर्थिक तौर पर फिजूलखर्ची से बचने की सलाह दी जाती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें