scorecardresearch
 

Vastu Tips: कंगाल कर देती हैं घर में रखीं ये 5 चीजें, आज ही करिए बाहर

अच्छी कमाई के बावजूद हाथ में पैसा नहीं टिकता. घर में हमेशा तनाव का माहौल रहता है. आखिर इन सबकी वजह क्या है? ज्योतिषाचार्या सुनिधी मेहरा नारंग ने इंसान के इस दुर्भाग्य को उसकी कुछ गलतियों से जोड़ा है. उनका कहना है कि घर में रखी कुछ चीजें इंसान के दुर्भाग्य का कारण बनती हैं.

X
(Image credit: Getty images)
(Image credit: Getty images)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घर में भूलकर भी ना रखें ये 5 चीजें
  • कंगाली और अशुभता का प्रतीक हैं ये चीजें

आपने ऐसे कई परेशान लोगों को देखा होगा जिनका दुख-मुसीबत पीछा छोड़ने का नाम ही नहीं लेते. लाख कोशिशों के बावजूद कंगाली इन्हें घेरे रहती है. अच्छी कमाई के बावजूद हाथ में पैसा नहीं टिकता. घर में हमेशा तनाव का माहौल रहता है. आखिर इन सबकी वजह क्या है? ज्योतिषाचार्या सुनिधी मेहरा नारंग ने इंसान के इस दुर्भाग्य को उसकी कुछ गलतियों से जोड़ा है. उनका कहना है कि घर में रखी कुछ चीजें इंसान के दुर्भाग्य का कारण बनती हैं.

महाभारत की तस्वीरें- ज्योतिषाचार्या का कहना है कि हमारे घर में कहीं भी महाभारत की तस्वीरें नहीं होनी चाहिए. घर में इनके होने से लड़ाई-झगड़े, वाद-विवाद और तनाव का माहौल रहता है. अपने बेडरूम या ड्रॉइंग रूम में ऐसी तस्वीरें कभी ना लगाएं.

ताजमहल- घर में कभी भी ताजमहल की तस्वीर नहीं रखना चाहिए. ताजमहल बेगम मुमताज का मकबरा है घर में किसी मकबरे की तस्वीर या पेंटिंग रखने से नकारात्मक शक्तियों का प्रभाव बढ़ जाता है.

उलझे तार- घर में कभी भी मरोड़कर या उलझाकर तार (वायर) नहीं रखना चाहिए. लैपटॉप या स्मार्टफोन के चार्जर के तार भी इस तरह आपस में उलझी नहीं होनी चाहिए. ऐसा होने पर घर की पॉजिटिव एनर्जी भी उलझकर रह जाती है.

मुरझाए फूल- हमारे घर में कभी डेड फ्लावर यानी मुर्झाए हुए फूल नहीं होने चाहिए. अपने बेडरूम या ड्राइंग रूम में रखे पौधों को अच्छे से ख्याल रखें. ध्यान रखें कि उनमें लगे फूल कभी मुर्झाएं नहीं चाहिए. घर में मरे हुए फूल अशुभता का प्रतीक होते हैं.

नल से टपकता पानी- घर के नल से टपकता पानी इंसान की बर्बादी का संकेत हो सकता है. अगर आपके किचन या बाथरूम में कोई नल अपने आप लीक होता है तो ये एक अशुभ संकेत है. ऐसी चीजों को जल्द से जल्द रिपेयर कराएं.

रुका हुआ पानी- अगर आपके घर या घर के आस-पास कोई ऐसी जगह है जहां हमेशा पानी रुका रहता है तो ऐसी जगहों को फौरन ठीक कराएं. किचन, बाथरूम, या घर के आंगन में पानी का रुकना बहुत अशुभ होता है. ये घर की आर्थिक संपन्नता के बाधित होने का संकेत होता है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें