scorecardresearch
 

Vastu Tips to Attract Wealth: पर्स में भूलकर भी ना रखें ये 3 चीजें नहीं तो हो जाएगी पैसों की कमी, रूठ जाएंगी लक्ष्मी

Vastu Tips for wealth: धन कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं, लेकिन जब उनके प्रयास फलित नहीं होते, तो परेशान हो उठते हैं. ऐसे में आज ऐसे मुख्य 8 नियम बताने जा रहे हैं, जिनकों अपने दैनिक जीवन में शामिल करने से मां लक्ष्मी की हमेशा आप पर कृपा रहेगी.

कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी कभी भी नहीं होगी पैसों की कमी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पर्स में कभी न रखें खाने की चीजें
  • घर में आने दें सूर्य देव की रोशनी

Vastu Tips for Money: दुनिया का हर व्यक्ति चाहता है कि धन की समस्या न हो, उसके घर में हमेशा सुख समृद्धि रहे. इसके विपरीत यदि आपके पास धन नहीं है या धन की कमी है, तो यह अपने आप में एक बड़ी है. हालांकि धन कमाने के लिए लोग दिन रात मेहनत भी करते हैं, लेकिन जब उनके प्रयास फलित नहीं होते, तो परेशान हो उठते हैं. ऐसे में आज ऐसे मुख्य 8 नियम बताने जा रहे हैं, जिनकों अपने दैनिक जीवन में शामिल करने से मां लक्ष्मी की हमेशा आप पर कृपा रहेगी और कभी भी पैसों की कमी नहीं रहेगी. 

1. ज्यादातर लोगों की आदत होती है कि वे अपने पर्स में दवा रख लते हैं. ऐसा करना गलत है. दवाएं रखने से आपके जीवन में नकारात्मकता आएगी, इसलिए बेहतर है कि आप ऐसा न करें.

2. महिलाएं अक्सर अपने पर्स में खाने की चीजें रखती हैं. जैसे चॉकलेट या फल रखना तो बहुत से लोगों की आदत होती है. इस आदत से भी बचना चाहिए, वास्तु के अनुसार पर्स में खाना रखना आर्थिक नुकसान का संकेत है. 

3. यदि आपको अपनी चीजें इधर उधर फेंकने की आदत है, तो इस आदत को तुरंत ही बदल दें. अपने घर और कार्यालय को हमेशा व्यवस्थित रखें. ऐसा करने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह बढ़ता है.

4. घर हो या कार्यालय, वास्तु के अनुसार क्रिस्टल ट्री, बांस का पौधा, लाफिंग बुद्धा, सोने के सिक्के वाला जहाज, जैसी मूर्तियां रखने से आपको धन और शांति की प्राप्ति होगी.

5. वैसे तो घर को संजाने के लिए लोग तमाम उपाय करते हैं, लेकिन यदि घर की सजावट में पौधों का इस्तेमाल करें, तो इससे घर की सुंदरता में ही चार चांद नहीं लगेंगे, बल्कि धन संबंधी समस्याएं भी दूर होंगी. 

6. घर की छोटी-छोटी चीजों पर अक्सर हम ध्यान नहीं देते हैं. जैसे बहते हुए नल, कहीं से लीकेज आदि. इससे घर में नकारात्मक ऊर्जा आती है. इसलिए आज ही लीकेज और बहते हुए नलों को सही करा लें. 

7. वैसे तो सूर्य की रोशनी से तमाम फायदे हैं, लेकिन यदि आपके घर में सूर्य की किरणें नहीं पहुंचती हैं, तो ये भी अशुभ है. सूरज की रोशनी को अपने घर में आने दें. अंधेरा आपके जीवन में केवल नकारात्मकता ही लाएगा.

8. घर के अंदर तो साफ सफाई जरूरी है ही, लेकिन घर का मुख्य गेट भी सुंदर और साफ रखें क्योंकि घर के मुख्य दरवाजे से ही लक्ष्मी जी प्रवेश करती हैं. ऐसा करने से आपके घर में धन की कमी नहीं होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें