scorecardresearch
 

Shaniwar Ke Upay: आज रात करें शनिदेव से जुड़ा ये एक खास उपाय, हमेशा के लिए दूर हो जाएंगी मुश्किलें

Shaniwar Ke Upay: शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित है. इस दिन शनिदेव की पूजा की जाती है. मान्यता है कि यदि विधि-विधान से शनिदेव की पूजा कर उनको प्रसन्न कर दिया जाए तो वह लोगों पर अपनी कृपा बरसाते हैं.

X
shaniwar ke upay shaniwar ke upay
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शनि ढैय्या और साढ़ेसाती से बचने के लिए करें ये उपाय
  • शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है

हिंदू धर्म में सभी दिनों का अपना अलग महत्व होता है. हर दिन किसी ना किसी देवी-देवताओं को समर्पित माना जाता है. जिस प्रकार रविवार का दिन सूर्यदेव, सोमवार का दिन शिवजी, मंगलवार का दिन हनुमान जी, बुधवार का दिन गणेश भगवान, गुरुवार का दिन भगवान विष्णु, शुक्रवार का दिन माता लक्ष्मी का होता है उसी तरह शनिवार का दिन शनिदेव को समर्पित होता है.  

शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है. शनिदेव अच्छों के साथ अच्छा करते हैं और बुरों के साथ काफी ज्यादा बुरा करते हैं. शनिवार के दिन शनिदेव की पूजा करने से विशेष फल की प्राप्ति होती है. शनि ढैय्या और साढ़ेसाती से परेशान लोगों को इस दिन शनिदेव की खास पूजा-अर्चना करनी चाहिए.

आज शनिवार के दिन हम आपको कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें रात में करने से आपके सभी कार्य सफल होंगे और शनिदेव भी आपसे प्रसन्न रहेंगे. आइए जानते हैं इन उपायों के बारे में- 

- माना जाता है कि शनिदेव को लोबान अति प्रिय है. इससे शनिदेव काफी प्रसन्न होते हैं और घर की नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है. ऐसे में शनिवार के दिन यानी आज रात के समय लोबान जलाएं. लोबान में लोहा होता है इसे जलाने से एक खास गंध निकलती है, इस गंध से घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त हो जाती है.

-शनिवार के दिन आज शनिदेव के मंदिर में जाकर सरसों के तेल का दीपक जरूर जलाएं. इस दीपक के अंदर तिल जरूर डालें. 

- माना जाता है कि शनिवार के दिन काले कुत्ते को सरसों के तेल से चुपड़ी रोटी खिलाने से कुंडली में राहु-केतु से संबंधित दोष दूर हो जाते हैं. 

- शनिवार के दिन पीपल के पेड़ को दोनों हाथों से छुएं और इसके बाद पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा करें साथ ही ऊं शं शनैश्चराय नम: मंत्र का जाप करें.

- शनिवार की शाम को पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखी दीपक जलाना काफी शुभ माना जाता है. इससे घर में धन, यश और वैभव की कमी नहीं होती है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें