scorecardresearch
 

Makar Sankranti 2022: मकर संक्रांति इन 5 राशि वालों की चमकाएगी किस्मत, सूर्य देव की कृपा से होगा लाभ ही लाभ

Makar Sankranti 2022: मकर संक्रांति शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि को मनाई जाती है. इस त्योहार का हिन्दू धर्म में विशेष महत्व माना गया है. इस बार संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाएगी. ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव के मकर राशि में गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा. पांच राशि के जातकों के लिए सूर्य देव की ये चाल शुभ मानी जा रही है.

Makar Sankranti 2022 Makar Sankranti 2022
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पांच राशि के जातकों के लिए शुभ सूर्य देव की चाल
  • सिंह राशि वालों को वापस मिल सकता है रुका हुआ धन

Makar Sankranti 2022: मकर संक्रांति यानी सूर्य देव के मकर राशि में आने के बाद शुभ और मांगलिक कार्य दोबारा शुरू कर दिए जाते हैं. इस दिन पवित्र नदियों में स्नान, दान का विशेष महत्व है. इस बार संक्रांति 14 जनवरी को मनाई जाएगी. ज्योतिष के अनुसार सूर्य देव के मकर राशि में गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा. सूर्य देव का राशि  5 राशि मेष, सिंह, तुला, वृश्चिक और मकर राशि के लिए शुभ माना जा रहा है. आइये जानते हैं इनके बारे में... 

मेष (Aries): मेष राशि के जातकों के लिए सूर्य का ये गोचर शुभ परिणाम लेकर आ रहा है. आपके काम की सराहना होगी. सरकारी क्षेत्र और नौकरीपेशा वाले लोगों को विशेष लाभ मिलने के संकेत हैं. 

सिंह (Leo): इस राशि के जातकों को धनलाभ का योग बन रहा है. अटका हुआ धन वापिस मिल सकता है, जिससे आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.  नौकरीपेशा और सरकारी क्षेत्र से जुड़े लोगों को सफलता मिलेगी. 

तुला (Libra): आय के नए स्त्रोत मिलेंगे. जिससे आर्थिक स्थिति में सुधर देखने को मिलेगा. इस अवधि में धन संचित करने में कामयाब रहेंगे. करियर में भी अनुकूल परिणाम मिलने की संभावना है.

वृश्चिक (Scorpio): कड़ी मेहनत का फल आपको करियर में सफलता के रूप में निश्चित ही प्राप्त होगा. कार्यक्षेत्र पर आप अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहेंगे. लाभ मिलने के संकेत हैं.

मकर (Capricorn): अचानक से समाज में मान सम्मान और प्रसिद्धि बढ़ेगी. सरकारी क्षेत्र से जुड़े जातकों के लिए यह समय विशेष रूप से शुभ रहेगा. इसके अलावा आपको करियर और कार्यक्षेत्र में भी शुभ परिणाम हासिल होंगे. 

मकर संक्रांति पर जरूर करें ये काम 
मान्यता के अनुसार मकर संक्रांति पर जो जातक सच्ची श्रद्धा से भगवान गणेश, मां लक्ष्मी, भगवान सूर्य, भगवान शिव की पूजा करते हैं. ऐसे जातकों का सोया भाग्य भी जाग जाता है और जीवन में सुख समृद्धि दस्तक देने लगती हैं.  इस दिन तिल, गुड़ और खिचड़ी का दान करना भी शुभ माना गया है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×