scorecardresearch
 

Rajasthan: नहाने गए तीन दोस्तों में से 2 की डूबने से मौत, एक को लोगों ने बचाया

Rajasthan: राजस्थान के टोंक में नहाने गए तीन दोस्तों में से दो की डूबने से मौत हो गई जबकि एक नाबालिग को किसी तरह पास के लोगों ने बचा लिया. घटना निवाई-वनस्थली मार्ग के एनीकट की है.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान के टोंक में दो दोस्त पानी में डूबे
  • दोनों की मौत, एक को ग्रामीणों ने बचाया

राजस्थान के टोंक में दो बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई जबकि तीसरे को लोगों ने बचा लिया. घटना टोंक के निवाई-वनस्थली मार्ग स्थित एनीकट की है, जहां नहाने के लिये गए तीन नाबालिग में से दो की गहरे पानी में डूबने से मौत हो गई. हालांकि, पानी में डूब रहे तीसरे नाबालिग की चीख-पुकार सुन पास में मौजूद एक शख्स ने उसे जैसे-तैसे बचा लिया.

दरअसल, अमन, विकास और पृथ्वीराज नाम के तीन नाबालिग दोस्त कस्बे के जमात क्षेत्र से एनीकट पर नहाने गये थे. इसी दौरान तीनों तेज धार के बीच फंस गए और गहराई में डूबने लगे. चीख पुकार सुन विकास को तो बचा लिया गया, जबकि दो डूब गए.   

घटना की जानकारी मिलने के साथ ही आसपास के लोगों के अलावा निवाई थाने की पुलिस और परिजन मौके पर पहुंचे. पुलिस और गोताख़ोरों द्वारा गहरे पानी में डूबे दोनों नाबालिग पृथ्वीराज और अमन के शव को कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया.

मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएसपी निवाई रुद्रप्रकाश शर्मा और तहसीलदार प्रांजल कंवर भी मौके पर पहुंची और घटना की जानकारी ली.

जान बचाने वाले शख्स चौथमल ने पुलिस को बताया कि डूब रहे तीसरे नाबालि को  तैरना नहीं आता था. ऐसे में उसने जैसे ही किशोरों के चीख़ने पुकारने की आवाज़ सुनी, वह सिंचाई के काम में आने वाले पाइप को लेकर एनीकट की तरफ दौड़ा और विकास को पाइप का एक छोर पकड़वाकर उसे जीवित निकाल लिया.

विकास का फिलहाल निवाई सीएचसी में उपचार चल रहा है. पुलिस द्वारा दोनों नाबालिग के शवों का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है.

निवाई थाने के एसएचओ अजय कुमार ने कहा, थाने पर फोन से सूचना मिली थी कि वनस्थली मोड़ पर एक रिसॉर्ट के पीछे स्थित एनीकट में नहाने के दौरान दो किशोर डूब गये हैं.

मामले की जानकारी मिलते ही निवाई थाना पुलिस के अलावा तहसीलदार और सीओ निवाई भी मौके पर पहुंचे. हमारे पहुंचने से पहले एक नाबालिग को एक व्यक्ति द्वारा जीवित बचा लिया गया था. पुलिसकर्मियों द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद दोनों शवों के भी गहरे पानी से ढूंढ कर निकाला गया है. दोनों का निवाई सीएचसी पर पोस्टमार्टम कराया गया है. (इनपुट - मनोज तिवारी)


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें