scorecardresearch
 

IAS टीना डाबी को आया गुस्सा, अस्पताल विजिट के दौरान ठेकेदार की लगाई क्लास

जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने जवाहर अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान सफाई व्यवस्था देखकर काफी नाराज हुईं. उन्होंने वार्डों के शौचालयों का निरीक्षण किया. यहां गंदगी देखते ही ठेकेदार को बुलाकर दिन में तीन बार सफाई करने का निर्देश दिया. ऐसा न होने पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने मेडिकल एवं सर्जिकल के साथ ही पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड का निरीक्षण किया और भर्ती मरीजों की जानकारी ली.

X
IAS टीना डाबी, फोटो- @DmJaisalmer
IAS टीना डाबी, फोटो- @DmJaisalmer

राजस्थान के जैसलमेर की कलेक्टर टीना डाबी ने रविवार को जवाहर अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण की जानकारी पहले से ही अस्पताल प्रबंधन को मिल गई थी. इस पर सभी कर्मचारी आनन-फानन व्यवस्थाएं दुरुस्त करने में जुट गए लेकिन सफाई व्यवस्था को सुधारा नहीं जा सका. इससे अस्पताल प्रबंधन की पोल खुल गई और कलेक्टर की लताड़ झेलनी पड़ी.

ठेकेदार को बुलाकर हिदायत दी 

जैसलमेर जिला कलेक्टर टीना डाबी ने अस्पताल की सफाई व्यवस्था देखकर काफी नाराज हुईं. उन्होंने वार्डों के शौचालयों का निरीक्षण किया. यहां गंदगी देखते ही ठेकेदार को बुलाकर दिन में तीन बार सफाई करने का निर्देश दिया. ऐसा न होने पर कार्रवाई की जाएगी.

वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी को निर्देश

उन्होंने वरिष्ठ चिकित्सा अधिकारी डॉ. वीके वर्मा को निर्देश दिए कि वो वार्डों के शौचालयों की सफाई व्यवस्था बेहतर कराएं. इसके लिए पैरामेडिकल स्टाफ एवं चिकित्सा अधिकारी को भी मॉनिटरिंग के लिए कहें. 

मरीजों से की बातचीत

इसके बाद उन्होंने मेडिकल एवं सर्जिकल के साथ ही पोस्ट ऑपरेटिव वार्ड का निरीक्षण किया एवं भर्ती मरीजों की जानकारी ली. उनका हालचाल भी जाना. उन्होंने मातृ एवं शिशु स्वास्थ्य यूनिट के साथ ही प्रसव कक्ष, नवजात शिशु गहन चिकित्सा इकाई, पीएनसी वार्ड का भी अवलोकन किया और बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मुहैया करवाने के निर्देश दिए.

दवा वितरण केंद्रों की व्यवस्था देखी

कलेक्टर ने अस्पताल के प्रयोगशाला जांच केंद्र का भी अवलोकन किया. यहां पर प्रतिदिन की जा रही जांचों की जानकारी ली. उन्होंने अस्पताल परिसर में संचालित मुख्यमंत्री दवा वितरण केंद्रों को भी देखा. 

(रिपोर्ट- विमल भाटिया)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें