scorecardresearch
 

राजस्थान: नानी के साथ चंबल में नहाने गए 3 भाइयों की डूबने से मौत, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

चंबल नदी में बड़ा ही दर्दनाक हादसा हुआ है. जहां पर नदी में डूबने से तीन सगे भाइयों की मौत हो गई. तीनों भाई नानी के साथ नहाने गए थे. पुलिस ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर तीनों के शवों को बाहर निकाला.

X
चंबल नदी में डूबने से तीन सगे भाइयों की मौत (फोटो-आजतक) चंबल नदी में डूबने से तीन सगे भाइयों की मौत (फोटो-आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नदी में डूबने से तीन सगे भाइयों की मौत
  • तीनों भाई नदी में नानी के साथ नहाने गए थे
  • रेस्क्यू कर तीनों के शवों को नदी से बाहर निकाला

राजस्थान के धौलपुर जिले में चंबल नदी के तट पर दर्दनाक हादसा हो गया. नानी के साथ नहाने आए तीन सगे भाई नदी में डूब गए. सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद तीनों बच्चों के शव को बाहर निकाला गया.

जानकारी के मुताबिक, कोतवाली थाना इलाके के बरपुरा गांव के रहने वाले खेमचंद्र निषाद के तीन बच्चे रोहित (10 साल), चिराग (8 साल) और कान्हा (6 साल) अपनी नानी के साथ चंबल नदी में नहाने गए थे, जहां पानी में डूबने से उनकी मौत हो गई. हादसे की सूचना मिलने के बाद भारी संख्या में ग्रामीण मौके पर इकट्ठा हो गए. पुलिस ने स्थानीय गोताखोरों की मदद से तीनों शव बाहर निकाले.  

इस मामले में धौलपुर पुलिस उप अधीक्षक प्रवेंद्र महेला ने बताया कि चंबल नदी में नहाते समय तीन बच्चों की मौत हुई. सूचना मिलते ही पुलिस टीम और एसडीएम मौके पर पहुंचे. गोताखोरों के साथ सेल्फ डिफेंस की टीम ने रेस्क्यू चलाया. दो बच्चों के शव तो तुरंत मिल गए, लेकिन एक का शव तलाशने में काफी समय लगा. 

बता दें, चंबल नदी में बड़ी संख्या में मगरमच्छ भी पाए जाते हैं. कई बार ग्रामीण जब पशुओं को पानी पिलाने के लिए चंबल नदी में ले जाते हैं, तो मगरमच्छ पशुओं और इंसानों को भी अपना शिकार बना लेते हैं. हाल ही में मगरमच्छ ने एक चरवाहे पर हमला कर दिया था.  

ये भी पढ़ें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें