scorecardresearch
 

मोदी सरकार पर बरसे सत्यपाल मलिक, बोले- अग्निपथ योजना देश के लिए खतरनाक

सत्यपाल मलिक ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता है कि वे देश को कितना नुकसान पहुंचा रहे हैं. अग्निपथ योजना देश के लिए बेहद खतरनाक है. सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए और पेंशन जैसी सुविधाओं के साथ पूर्णकालिक नौकरी योजना वापस लानी चाहिए.

X
पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक
पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक

मेघालय के पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक बार फिर केंद्र सरकार की योजना पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने गुरुवार को रक्षा बलों में अग्निपथ योजना के जरिए संविदा नियुक्ति को तुरंत वापस लेने की मांग की है. उन्होंने कहा कि 'अग्निपथ' योजना देश के लिए बेहद खतरनाक है.

जयपुर में मीडिया से बातचीत करते हुए मलिक ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें नहीं पता है कि वे देश को कितना नुकसान पहुंचा रहे हैं. अग्निपथ योजना देश के लिए बेहद खतरनाक है. सरकार को इसे तुरंत वापस लेना चाहिए और पेंशन जैसी सुविधाओं के साथ पूर्णकालिक नौकरी योजना वापस लानी चाहिए.

उन्होंने भारतीय जनता पार्टी के 'गुजरात मॉडल' पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि गुजरात मॉडल कुछ भी नहीं है. इसमें वही गरीबी है. किसान पीड़ित हैं. बेरोजगारी है और कोई चिकित्सा सुविधा नहीं है. स्कूल भी अच्छे नहीं हैं. गुजरात में कोई स्वर्ग नहीं है.

वहीं एमएसपी को लेकर भी उन्होंने केंद्र पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार को न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) को लेकर किसानों से किए अपने वादे पर कायम रहना चाहिए. मलिक ने चेतावनी दी कि अगर सभी एग्रीकल्चर कमोडिटी के लिए एमएसपी लागू नहीं किया गया तो आंदोलन शुरू हो जाएगा.

बता दें कि मलिक काफी समय से लगातार बीजेपी और केंद्र सरकार पर निशाना साध रहे हैं. बतौर गर्वनर रहते हुए उन्होंने किसान आंदोलन को लेकर भी सरकार पर सवाल उठाते हुए कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग की थी. हाल ही में वह यह भी स्पष्ट कर चुके हैं कि वे किसी भी पार्टी में शामिल नहीं होंगे और न ही कोई चुनाव लड़ेंगे. हालांकि वह बीजेपी के खिलाफ होने वाली लड़ाई में विपक्ष की मदद करेंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें