scorecardresearch
 

इनकम टैक्स अफसर बनकर घर में घुसे, पोते के सिर पर पिस्टल तानकर डेढ़ करोड़ की डकैती

जयपुर में कारोबारी के घर से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की डकैती का मामला सामने आया है. डकैत खुद को इनकम टैक्स का ऑफिसर बताकर घर में घुसे थे. बंदूक की नोक पर परिवार के सदस्यों को बंधक बनाया फिर लूट की वारदात को अंजाम दिया. पुलिस मामले की जांच कर रही है और जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा कर रही है.

X
कारोबारी के घर से 5 करोड़ की लूट (फोटो-आजतक)
कारोबारी के घर से 5 करोड़ की लूट (फोटो-आजतक)

राजस्थान की राजधानी जयपुर से आटा-बेसन कारोबारी के घर से करीब डेढ़ करोड़ रुपये की डकैती का मामला सामने आया है. डकैत खुद को इनकम टैक्स का ऑफिसर बताकर घर में घुसे और हथियार के बल पर परिवार के सदस्यों को बंधक बनाया और पूरे घर को खंगाला. करीब 70 लाख रुपये की नकदी और डेढ़ किलो सोने के अलावा अन्य कीमती सामान लेकर फरार हो गए. साथ ही डकैत घर में लगे सीसीटीवी कैमरे और डीवीआर भी अपने साथ ले गए. जिससे उनकी पहचान न हो सके. 

यह घटना शहर के गलता गेट थाना इलाके में हुई. गलता गेट थाना इलाके के सूरजपोल अनाज मंडी के पीछे आटा कारोबारी सत्यनारायण तांबी का घर है, जहां बदमाशों ने इस वारदात को अंजाम दिया. बुधवार शाम करीब साढ़े 7 बजे बदमाश इनकम टैक्स अधिकारी बनकर घर में घुसे थे. डकैतों ने सभी परिजनों को एक कमरे में बंदकर धमकाना शुरू कर दिया.  

बदमाशों ने कारोबारी के 15 साल के पोते के सिर पर पिस्टल लागकर अलमारियों के बारे में पूछा और परिजनों ने डर कर सबकुछ बता दिया. भागने से पहले बदमाशों ने परिजनों के हाथ-पैर बांध दिए और मुंह पर टेप चिपका दी. बदमाशों के जाने के बाद महिलाओं ने जैसे-तैसे पड़ोसी को सूचना दी. पड़ोसी की सूचना पर पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पूरे शहर में नाकाबंदी कर दी. लेकिन अब तक पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा. 

पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. वारदतो को देखकर ऐसा लग रहा है कि बदमाशों को परिवार के सदस्यों के हर मूवमेंट की जानकारी थी. दुकान से कारोबारी का घर मात्र एक किलोमीटर की दूरी पर है। बदमाश रैकी करते रहे। वे इतने बेखौफ थे कि उन्होंने नकाब नहीं पहन रखा था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें