scorecardresearch
 

राजस्थान: कोटा के सरकारी अस्पताल में लापरवाही, ICU में भर्ती महिला मरीज के आंखों को चूहे ने कुतरा

राजस्थान के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में अव्यवस्था का गंभीर मामला सामने आया है. अस्पताल के आईसीयू में भर्ती एक महिला मरीज के आंखों को चूहे ने कुतर दिया जिसके बाद उससे खून निकलने लगा. महिला पूरी तरह लकवाग्रस्त है और वो कुछ बोल भी नहीं पाती है.

X
महिला के पलकों को चूहे ने पूरी तरह कुतर दिया
महिला के पलकों को चूहे ने पूरी तरह कुतर दिया
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सरकारी अस्पताल के ICU में चूहे का उत्पात
  • लकवाग्रस्त मरीज के आंखों को कुतरा

राजस्थान के जिस कोटा को लोग डॉक्टर-इंजीनियर बनाने की फैक्ट्री कहते हैं, वहां के एमबीएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती एक महिला मरीज के आंखों को चूहे ने कुतर दिया. 

इस सरकारी मेडिकल कॉलेज के स्ट्रोक यूनिट वार्ड में आईसीयू में भर्ती महिला मरीज की पलकों को चूहे ने कुतर दिया. जब यह मामला सामने आया तो अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया. अब आरोप है कि अस्पताल प्रबंधन मामले को दबाने की कोशिश में जुटा हुआ है.

इस मामले को लेकर अस्पताल प्रशासन का कहना है  हमने वहां पर पेस्टिसाइड कंट्रोल करवाया हुआ है फिर भी चूहे ने महिला की आंख को काटा है तो इसकी जांच होगी.

दूसरी ओर महिला मरीज के परिजनों का दावा है कि आंख पर चूहे के काटने से  महिला की आंख लहूलुहान हो गई है. 28 साल की मरीज रूपवती पिछले 46 दिनों से एमबीएस अस्पताल के न्यूरो स्ट्रोक यूनिट में भर्ती है और उसका पूरा शरीर लकवाग्रस्त है. वह अपने शरीर का कोई भी हिस्सा  ना तो हिला पाती हैं और ना ही कुछ बोल पाती हैं.

महिला के पति देवेंद्र सिंह भाटी का कहना है कि सोमवार देर रात 3 बजे वह पत्नी के पास ही आईसीयू में थे. उसकी दाईं आंख की पलकों को चूहे ने कुतर दिया. इससे पत्नी के गर्दन में थोड़ी हलचल हुई तो उसकी नींद टूटी. उन्होंने देखा तो आंखों से खून टपक रहा था और उसने तुरंत इसकी सूचना डॉक्टरों को दी. 

ये भी पढ़ें:

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें