scorecardresearch
 

Rajasthan Student Union Result: मिनिस्टर की बेटी को हराकर निर्मल चौधरी बने अध्यक्ष, NSUI का सूपड़ा साफ

Rajasthan Student Union Election Result 2022: राजस्थान में दो साल बाद शुक्रवार को छात्रसंघ चुनाव के लिए मतदान किया गया. शनिवार सुबह से मतगणना शुरू कर दी गई. इस चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) और निर्दलीय प्रत्याशियों ने बाजी मारी है, वहीं कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई (NSUI) का सूपड़ा साफ हो गया.

X
जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष बने निर्मल चौधरी.
जयपुर में राजस्थान यूनिवर्सिटी के अध्यक्ष बने निर्मल चौधरी.

Rajasthan Student Union Election Result 2022: राजस्थान के छात्रसंघ चुनाव में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद और निर्दलीयों का दबदबा रहा. वहीं, कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई की बुरी तरह से हार हुई है. राजस्थान के 11 बड़े शहरों में NSUI का खाता तक नहीं खुला. जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में 8 घंटे के ड्रामे के बाद आखिरकार एसएफआई के अरविंद सिंह भाटी चुनाव जीत गए. यहां पर एनएसयूआई के उम्मीदवार हरेंद्र चौधरी के लिए खुद मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत चुनाव प्रचार में लगे थे.

अजमेर की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के महिपाल गोदारा ने जीत दर्ज की है.
अजमेर की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के महिपाल गोदारा ने जीत दर्ज की.

जयपुर की राजस्थान यूनिवर्सिटी में निर्दलीय उम्मीदवार निर्मल चौधरी ने जीत दर्ज की है. बता दें कि राजस्थान यूनिवर्सिटी से अध्यक्ष पद के लिए पद के लिए दौसा विधायक और कृषि विपणन मंत्री मुरारी लाल मीणा की बेटी निहारिका जोरवाल चुनाव मैदान में थीं.  निहारिका का टिकट कटने के बाद वह निर्दलीय चुनाव लड़ रही थीं, लेकिन वह चुनाव हार गईं. यहां एनएसयूआई चौथे स्थान पर रही है.

राजस्थान यूनिवर्सिटी में महासचिव पद पर एबीवीपी के अरविंद जाजड़ा और उपाध्यक्ष पद पर निर्दलीय अमीषा मीणा जीते हैं. उदयपुर के मोहनलाल सुखाडिया यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के कुलदीप सिंह ने जीत दर्ज की है. यहां एबीवीपी सभी पदों पर जीती है.

जोधपुर में एसएफआई के अरविंद सिंह भाटी के चुनाव जीतने मनाया गया जश्न.
जोधपुर में एसएफआई के अरविंद सिंह भाटी के चुनाव जीतने मनाया गया जश्न.

इसके अलावा बीकानेर महाराजा गंगा सिंह विश्वविद्यालय में एबीवीपी के लोकेंद्र प्रताप सिंह ने जीत दर्ज की है. अजमेर की महर्षि दयानंद यूनिवर्सिटी में एबीवीपी के महिपाल गोदारा ने जीत दर्ज की है.

जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में एसएफआई के अरविंद सिंह भाटी बने अध्यक्ष.
जोधपुर के जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय में एसएफआई के अरविंद सिंह भाटी बने अध्यक्ष. 

एबीवीपी ने अजमेर में महासचिव, उपाध्यक्ष और संयुक्त सचिव समेत सभी पदों पर जीत हासिल की है. भरतपुर के महाराजा सूरजमल यूनिवर्सिटी में भी एबीवीपी ने जीत दर्ज की है, जबकि सीकर के दीन दयाल उपाध्याय यूनिवर्सिटी के सभी पदों की पर सीपीएस के छात्र संगठन एसएफआई की जीत हुई है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें