scorecardresearch
 

निशाने पर नूपुर शर्मा! बॉर्डर क्रॉस कर राजस्थान में घुसा पाकिस्तानी अरेस्ट, 11 इंच का चाकू बरामद

राजस्थान में पाकिस्तानी घुसपैठिए को पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे हुए हैं. आरोपी के पास से 11 इंच का चाकू बरामद किया गया है. उसने कथित तौर पर बताया है कि वह नूपुर शर्मा की हत्या करने आया था.

X
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राजस्थान में पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया
  • आरोपी के पास से 11 इंच का चाकू और अन्य सामान बरामद

राजस्थान के श्री गंगानगर में सरहद पर बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) ने एक पाकिस्तानी घुसपैठिए को गिरफ्तार किया था, जिसको लेकर अब कई अहम खुलासे हुए हैं.

यह घुसपैठिया पाकिस्तान से अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर पार कर कथित तौर पर नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए भारत में दाखिल हुआ था. जांच में पाकिस्तानी घुसपैठिया के पास से 11 इंच का चाकू, धार्मिक किताब, कपड़ा और खाना मिला है. घुसपैठिए का नाम रिजवान अशरफ है

आईबी और रॉ की टीम उस घुसपैठिए से फिलहाल पूछताछ कर रही है. शुरुआती जांच में पता चला है कि अजमेर पहुंचने के बाद बीजेपी से निलंबित की जा चुकी नेता नूपुर शर्मा को टारगेट करने का उसका प्लान था. एसपी ने इसकी पुष्टि की है.

श्री गंगानगर के एसपी आनंद शर्मा के मुताबिक अभी आरोपी की ज्वाइंट इंट्रोगेशन चल रही है जिसमें BSF, IB, RAW और राजस्थान पुलिस शामिल है. उन्होंने कहा कि ये सही है कि आरोपी के पास से चाकू, बैग में कपड़े, धार्मिक किताबें और कपड़े बरामद हुए हैं. आरोपी के खिलाफ हिंदुमलकोट थाने में FIR दर्ज की गई है.

अधिकारी ने कहा कि नुपुर शर्मा पर हमले की बात ज्वाइंट इंट्रोगेशन की रिपोर्ट जब सामने आएगी तभी बता पाएंगे. बीएसएफ के मुताबिक, पेट्रोलिंग टीम को यह नागरिक संदिग्ध स्थिति में दिखा था. इसके बाद इसे हिरासत में लिया गया. 

घुसपैठिए के पास से 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताब, कपड़े, खाना और रेत मिली है. पूछताछ में पाकिस्तानी नागरिक ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया है. वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंडी बहाउद्दीन शहर का है. 

शुरुआती जांच में रिजवान ने बताया कि वह पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए बॉर्डर पार करके आया है. इतना ही नहीं इस हत्या को अंजाम देने से पहले उसे अजमेर दरगाह पर भी जाना था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें