scorecardresearch
 

जोधपुरः डॉक्टर ने कुत्ते को कार से बांधकर घसीटा, VIDEO वायरल होने के बाद FIR दर्ज

राजस्थान के जोधपुर में एक स्ट्रीट डॉग को डॉक्टर ने अपनी कार में बांधकर घसीटा. इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद डॉग होम फाउंडेशन की ओर से पुलिस में शिकायत की गई. पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद डॉक्टर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

X
स्ट्रीट डॉग को कार से बांधकर घसीटा. (Photo: Video Grab)
स्ट्रीट डॉग को कार से बांधकर घसीटा. (Photo: Video Grab)

राजस्थान के जोधपुर में एक डॉक्टर ने स्ट्रीट डॉग को कार से बांधकर बुरी तरह घसीटा. इस मामले का वीडियो जमकर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद डॉक्टर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. शहर के डॉग होम फाउंडेशन के लोगों ने मामला दर्ज करवाया है. केस दर्ज करने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है.

दरअसल, रविवार की सुबह जोधपुर के शास्त्री नगर के पॉश इलाके में सर्जन डॉ. रजनीश गालवा अपनी कार के पीछे एक स्ट्रीट डॉग को बांधकर गाड़ी दौड़ा रहे थे. इस दौरान एक बाइक सवार ने घटना का वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया. वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि कार के दरवाजे से डॉग को चैन से बांध दिया गया था. डॉग कार के बराबर नहीं दौड़ पाया तो उसकी गर्दन खिंचती गई.

यहां देखें वीडियो

राहगीरों ने रुकवाई कार, कुत्ते को छुड़ाया

जब राहगीरों ने देखा तो डॉक्टर की गाड़ी को रुकवाकर कुत्ते को छुड़वाया और डॉग होम फाउंडेशन को जानकारी दी. इसके बाद फाउंडेशन के लोग मौके पर पहुंचे. इस दौरान सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई. फाउंडेशन के लोगों ने पुलिस से कहा कि डॉक्टर गालवा जो कर रहे हैं, वह गलत है. कुत्ते को चोट लगी है. स्थानीय लोगों ने भी डॉक्टर को खरी खोटी सुनाई.

वहीं डॉ. गालवा ने कहा कि यह स्ट्रीट डॉग उनके घर के पास रहता है, इसलिए उसे वहां से हटाने के लिए लेकर जा रहा था. वहीं फाउंडेशन के हितेश ने कहा कि हमने जोधपुर के शास्त्री नगर थाने में मामले की शिकायत की है. थानाधिकारी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि डॉक्टर के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें