scorecardresearch
 

IMD Rainfall Alert: इस राज्य के लोगों की बढ़ेंगी मुश्किलें, अगले 48 घंटे तक भारी बारिश का अलर्ट

Rajasthan Rains: मौसम विभाग ने कहा है कि 14-15 सितंबर को उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है. 16 सितंबर से पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की गतिविधि में कमी आएगी और कोटा और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज होने की संभावना है.

X
IMD Rainfall Alert
IMD Rainfall Alert

Weather Forecast, rajasthan rains: मध्य प्रदेश में बने कम दबाव के क्षेत्र के कारण अगले 48 घंटों के दौरान राजस्थान के कई हिस्सों में भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने बुधवार को यह जानकारी दी. बुधवार और गुरुवार को अलग-अलग स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है. मध्य प्रदेश के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बन गया है और यह वर्तमान में राज्य के उत्तर-पश्चिमी हिस्से में स्थित है. भारी बारिश की वजह से लोगों को अलर्ट रहने की जरूरत है.

मौसम विभाग ने कहा कि अगले 24 घंटों के दौरान इसके उत्तर-उत्तर-पश्चिम दिशा में धीरे-धीरे बढ़ने और फिर उत्तर-पूर्व की ओर दक्षिण उत्तर प्रदेश की ओर बढ़ने की संभावना है. इस प्रणाली के प्रभाव में अगले 48 घंटों के दौरान पूर्वी राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में मॉनसून के सक्रिय होने और हल्की से मध्यम बारिश की प्रबल संभावना है.

मौसम विभाग ने कहा है कि 14-15 सितंबर को उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों में एक या दो स्थानों पर बहुत भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने कहा कि 16 सितंबर से पूर्वी राजस्थान में भारी बारिश की गतिविधि में कमी आएगी और कोटा और भरतपुर संभाग में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश दर्ज होने की संभावना है.

पश्चिमी राजस्थान के बीकानेर और जोधपुर संभाग में आने वाले दिनों में छिटपुट स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. मौसम विभाग के अनुसार, पिछले 24 घंटों में राज्य में एक या दो स्थानों पर भारी बारिश हुई, जिसमें बांसवाड़ा के भुंगड़ा में सबसे अधिक 84 मिमी बारिश दर्ज की गई.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें