scorecardresearch
 

IAS टीना डाबी का चेहरा बाल-बाल बचा, Video देख सिहर उठेंगे आप

Tina Dabi Video: राजस्थान के जैसलमेर में दीपावली का पर्व बड़े धूमधाम से मनाया गया. इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में दावा किया जा रहा है कि दिवाली की आतिशबाजी के दौरान जिला कलेक्टर टीना डाबी बाल-बाल बच गईं, क्योंकि उनके चेहरे के नजदीक से पटाखे की चिंगारियां निकलती देखी गईं.

X
Tina Dabi के चेहरे पर आतिशबाजी के दौरान आईं चिंगारियां.
Tina Dabi के चेहरे पर आतिशबाजी के दौरान आईं चिंगारियां.

IAS Tina Dabi: कोरोना काल के बाद देश के विख्यात पर्यटन स्थल जैसलमेर (राजस्थान) में दीवापली का उत्सव जबरदस्त और शानदार तरीके मनाया गया. जिला कलेक्टर टीना डाबी ने भी कई रंगीन रोशनी के पटाखे जलाकर इस उत्सव का खूब लुत्फ उठाया. इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल तस्वीरों में दावा किया जा रहा है कि आतिशबाजी के दौरान आईएएस टीना डाबी बाल-बाल बच गईं, क्योंकि पटाखे से निकली चिंगारियां उनके चेहरे के पास से गुजरी गई थीं.  

दरअसल, पड़ताल करने पर पता चला कि वायरल तस्वीरों और दीपावली की पूर्व संध्या के फोटो में टीना डाबी अलग-अलग ड्रेस में दिख रही हैं. जब इस मामले की आगे पड़ताल की गई तो एक वीडियो सामने आया, जिसमें टीना डाबी के चेहरे के बगल से पटाखे की चिंगारियां निकलती दिखाई दे रही हैं. लेकिन यह वीडियो दशहरे पर रावण दहन के दौरान का निकला. 

दशहरे की शाम जिला कलेक्टर टीना डाबी के हाथों रावण दहन किया जाना था. इसके लिए आयोजकों ने बाकायदा धनुष-बाणनुमा एक पूरा सिस्टम तैयार किया गया था. इसमें बाण की जगह पटाखा लगा हुआ था जो कि आग पकड़ते ही रावण के विशालकाय पुतले में जा लगता और उसे जला देता. जब इसी पटाखे में टीना डाबी ने आग लगाई, तभी अचानक कुछ चिंगारियां उनकी ओर आ गईं. हालांकि, वह इस घटना में बाल-बाल बच गईं. वह वाकया पास खड़े लोगों ने अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर लिया था. अब उसी वीडियो के ग्रैब दिवाली की आतिशबाजी के नाम से वायरल हो रहे हैं. ये रहा Video:-      

यहां बता दें कि दीपावली की पूर्व संध्या पर भी जैसलमेर के शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में एक भव्य दीपोत्सव और आतिशबाजी का आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम में जिला कलेक्टर टीना डाबी, पुलिस अधीक्षक भंवर सिंह नाथवत, विधायक रूपा राम और अन्य अतिथियों ने दीप जलाए. साथ ही आतिशबाजी से इस कार्यक्रम का आगाज किया. 

इस अवसर पर लोक कलाकारों ने भी अपनी प्रस्तुतियां देकर स्थानीय लोक संगीत का समा बांधा. उनकी प्रस्तुति इतनी शानदार थी कि विधायक रूपा राम, कलेक्टर टीना डाबी सहित कई सैलानी खुद को देर तक झूमने से रोक न सके. इस नवाचार आतिशबाजी से दीपोत्सव को जहां चार चांद लगे, वहीं उमंग एवं उत्साह का माहौल नजर आया. 

दीपोत्सव की इस भव्य आतिशबाजी के दौरान यूआईटी सचिव सुनिता चौधरी, राज्य महिला आयोग की सदस्य अंजना मेघवाल, बीसूका उपाध्यक्ष उम्मेद सिंह तंवर, पार्षद निर्मल पुरोहित, पूर्व प्रधान अमरदीन फकीर, तहसीलदार कोडेचा, सचिव नगर परिषद झब्बर सिंह, समाजसेवी नवाब खान सहित शहर के प्रबुद्ध नागरिक, जिलाधिकारी और नगरवासी उपस्थित थे. आतिशबाजी के मौके पर ख्यातनाम लोक कलाकारों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए.  

(इनपुट: विमल भाटिया)
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें