scorecardresearch
 

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case: जयपुर में हिंदू संगठनों का बड़ा प्रदर्शन, 1 लाख लोग जुटेंगे, हनुमान चालीसा का होगा पाठ

Udaipur Kanhaiya Lal Murder Case: उदयपुर के कन्हैयालाल हत्याकांड को लेकर देश समेत पूरे राजस्थान में आक्रोश का माहौल है. शनिवार को ही जयुपर की एक अदालत में इस वारदात के आरोपियों को पेशी पर लाया गया, जहां भीड़ ने उन पर जमकर लात और घूंसे बरसाए.

X
जयपुर में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन.
जयपुर में हिंदू संगठनों का प्रदर्शन.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जौहरी बाजार में नहीं मिली प्रदर्शन की इजाजत
  • अब स्टैच्यू सर्किल पर प्रदर्शन किया जाएगा

उदयपुर में हुए कन्हैयालाल हत्याकांड के खिलाफ हिंदू संगठन पूरे राजस्थान में विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी बड़ी रविवार को जयपुर शहर के स्टैच्यू सर्किल पर जंगी प्रदर्शन करने की तैयारी है. साथ-साथ इस दौरान हनुमान चालीसा का भी पाठ किया जाएगा. दावा किया जा रहा है कि इसके लिए एक लाख लोगों को एकत्रित करने का लक्ष्य रखा गया है. सुबह 10 बजे से लोगों को आने के लिए कहा गया है. 

जयपुर में हिंदू संगठनों ने सर्व समाज के बैनर तले पहले यह विरोध-प्रदर्शन पुराने शहर के जौहरी बाजार में रखा था. मगर वहां संवेदनशील इलाका होने की वजह से प्रशासन ने इजाज़त नहीं दी. इसके बाद संगठनों ने स्टैच्यू सर्किल पर भीड़ जुटाने की तैयारी कर ली है. जयपुर के व्यापारियों ने भी दुकान बंद कर प्रदर्शन में शामिल होने का ऐलान किया है. भीड़ को देखते हुए शहर के स्टैच्यू सर्किल जानेवाले रास्तों पर वाहनों का आवागमन रोक दिया गया है. संगठनों ने बताया कि यह प्रदर्शन राजस्थान सरकार की नीतियों के खिलाफ किया जा रहा है. 

बता दें कि उदयपुर में कन्हैयालाल की हत्या को लेकर पूरे राजस्थान में आक्रोश और गुस्से का माहौल है. इससे पहले उदयपुर हत्याकांड के विरोध में व्यापार महासंघ के आह्वान पर गुरुवार को भी जयपुर के बाजार बंद रखे गए थे. इस बंद को लेकर विश्व हिंदू परिषद (VHP) का भी समर्थन था. 

गौरतलब है कि बीती 28 जून को उदयपुर के भूतमहल इलाके में टेलर कन्हैयालाल की एक विवादास्पद सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर हत्या कर दी गई थी. कपड़े सिलवाने का नाम देने के बहाने दो लोगों-मोहम्मद रियाज अत्तारी और गौस मोहम्मद ने धारदार हथियार से हमला कर टेलर को मार डाला था. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें