scorecardresearch
 

Rajasthan: बीजेपी से निष्काषित विधायक शोभारानी कुशवाहा के दो देवर गिरफ्तार, 10 साल से थे फरार

Dholpur News: राज्यसभा चुनाव में अपनी ही पार्टी (BJP) के खिलाफ वोटिंग करके चर्चा में आईं धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाहा के 2 देवरों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एक मर्डर केस में आरोपी पिछले 10 साल से फरार चल रहे थे. दोनों पर 5-5 हजार रुपए का इनाम घोषित था. मर्डर मामले में विधायक पति भी जेल की सजा काट रहा है.

X
धौलपुर पुलिस की गिरफ्त में MLA के देवर. धौलपुर पुलिस की गिरफ्त में MLA के देवर.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मर्डर केस में फरार चल थे दोनों आरोपी
  • दोनों 5-5 हजार रुपए के इनामी थे

राजस्थान के धौलपुर जिले की सदर थाना पुलिस ने भाजपा से निष्कासित धौलपुर विधायक शोभारानी कुशवाह के दो देवरों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों 5-5 हजार रुपए के इनामी थे. पकड़े गए दोनों देवरो में विधायक के पति बनवारी लाल कुशवाहा का सगा भाई शिवराम कुशवाहा और उनका चचेरा भाई जितेंद्र उर्फ जीतू कुशवाहा शामिल है. सदर थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया.

दरअसल, 27 दिसंबर 2012 को सदर थाना इलाके के गांव झील का पुरा के रहने वाले छात्र नेता नरेश कुशवाहा की हत्या हुई थी. मामले में उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी शार्प शूटर सत्येंद्र जाट और रोबिन जाट के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया गया था.

वहीं,  हत्या की साजिश रचने के आरोप में विधायक शोभारानी कुशवाहा के पति पूर्व विधायक बनवारी लाल कुशवाहा और उसके सगे भाई शिवराम कुशवाहा समेत चचेरे भाई जितेंद्र उर्फ़ जीतू कुशवाहा के खिलाफ आईपीसी की धारा 302 और 120 बी में मामला दर्ज किया गया था. 

पुलिस ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपित त्यौहार या फिर अन्य कार्यक्रमों में अपने गांव धौलपुर आते थे, और ज्यादातर समय धौलपुर से बाहर रहते थे. वहीं, पुलिस ने महिला विधायक के पति बनवारी लाल कुशवाह के साथ शार्प शूटर सत्येंद्र जाट को पूर्व में ही गिरफ्तार कर लिया था. 

छात्र नेता नरेश की हत्या के मामले में 8 दिसंबर 2016 में धौलपुर जिले के एडीजे कोर्ट ने गिरफ्तार किए गए शार्प शूटर सत्येंद्र जाट के साथ विधायक शोभारानी के पति पूर्व विधायक बनवारी लाल कुशवाहा को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी. जिस मामले में बनवारी लाल कुशवाह और सत्येंद्र जाट अभी जेल में सजा काट रहे हैं. 

गौरतलब है कि अभी हाल ही में संपन्न हुए राज्यसभा चुनाव में धौलपुर की भाजपा विधायक शोभारानी कुशवाहा ने कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में क्रॉस वोटिंग कर दी थी. जिसके बाद बीजेपी ने एक्शन लेते हुए उनको पार्टी से निष्कासित कर दिया. साथ ही पार्टी ने शोभारानी को अन्य जिम्मेदारियों से भी मुक्त कर दिया है. बीजेपी से निष्कासित होने के बाद शोभारानी ने कांग्रेस की तरफ रुख अपना लिया था और बीजेपी के कद्दावर नेताओं पर आरोप लगाए थे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें