scorecardresearch
 

PAK में रची गई नूपुर शर्मा की हत्या की साजिश, बॉर्डर क्रॉस करने वाले घुसपैठिए का होगा नार्को टेस्ट

नूपुर शर्मा की हत्या के मकसद से भारत आए पाकिस्तानी घुसपैठिए का नार्को टेस्ट किया जाएगा. इस घुसपैठिए को बीएसएफ ने राजस्थान बॉर्डर पर गिरफ्तार किया था. जांच में पता चला है कि नुपूर शर्मा की हत्या की पूरी साजिश पाकिस्तान में मौलवियों ने रची थी. इसके बाद रिजवान को भारत भेजा गया था.

X
पाकिस्तानी घुसपैठिए का होगा नार्को टेस्ट.
पाकिस्तानी घुसपैठिए का होगा नार्को टेस्ट.

नुपूर शर्मा की हत्या के उद्देश्य से भारत आए पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ का नार्को टेस्ट किया जाएगा. सुरक्षा एजेंसियों को आशंका है कि रिजवान ट्रेंड आतंकी है, जो पूछताछ में कुछ बोल नहीं रहा है. सुरक्षा एजेंसियों ने रिजवान का नार्को टेस्ट कराने के लिए श्रीगंगानगर कोर्ट से इजाजत मांगी थी, जो मिल गई है.

रिजवान को अब हाई सिक्योरिटी में 10 से 15 अक्टूबर के बीच गुजरात के विधि प्रयोगशाला गांधीनगर ले जाया जाएगा. फिलहाल पाकिस्तानी घुसपैठिया रिजवान अशरफ अजमेर की अति सुरक्षित जेल में बंद है. रिजवान को बीएसएफ ने 16 जुलाई को भारत-पाकिस्तान के श्रीगंगानगर बॉर्डर पर पकड़ा था. 

इसके बाद उसने कई दिन की पूछताछ के बाद नुपूर शर्मा की हत्या करने के मकसद से भारत आने की बात कबूल की थी. नुपूर शर्मा की हत्या की पूरी साजिश पाकिस्तान में मौलवियों ने तैयार कर रिजवान को भारत भेजा था.

16 जुलाई की रात BSF ने किया था गिरफ्तार

बीएसएफ के अफसर ने बताया था कि 16 जुलाई की रात करीब 11 बजे हिंदूमलकोट बॉर्डर पोस्ट से पाकिस्तानी नागरिक को गिरफ्तार किया है. बीएसएफ के मुताबिक, पेट्रोलिंग टीम को यह नागरिक संदिग्ध स्थिति में दिखा था. इसके बाद उसे हिरासत में लिया गया. घुसपैठिए के पास से 11 इंच लंबा चाकू, धार्मिक किताब, कपड़े, खाना और रेत मिली थी.

पूछताछ में पाकिस्तानी नागरिक ने अपना नाम रिजवान अशरफ बताया है. वह पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के मंडी बहाउद्दीन शहर का है. शुरुआती जांच में रिजवान ने बताया था कि वह पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी को लेकर नूपुर शर्मा की हत्या करने के लिए बॉर्डर पार करके आया है. उसने बताया था कि इससे पहले उसे अजमेर दरगाह पर भी जाना था.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें