scorecardresearch
 

'केजरीवाल मॉडल को खत्म करना चाहती है BJP, इसलिए एक-एक स्तंभ को...' बोले राघव चड्ढा

AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि मुद्दा शराब नीति की जांच या फिर डीटीसी मामले में जांच का नहीं है, दरअसल, मामला अरविंद केजरीवाल हैं. भाजपा सिर्फ अरविंद केजरीवाल को खत्म करना चाहती है. आम आदमी पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हुए नेताओं को समस्याओं में डालकर मानसिक तौर पर दबाव डाला जा रहा है.

X
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा.
आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा.

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच सियासी हमले तेज हो गए हैं. डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को सोमवार तक गिरफ्तार करने की चुनौती के बाद अब AAP के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने BJP पर तंज कसा है. राघव चड्ढा ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कट्टर ईमानदार और कट्टर देशभक्त लोग उस मिट्टी के नहीं बने जो  एजेंसियों से डर जाएं. उन्होंने BJP पर एजेंसियों के गलत इस्तेमाल का भी आरोप लगाया है. 

राघव चड्ढा ने कहा कि मुद्दा शराब नीति की जांच या फिर डीटीसी मामले में जांच का नहीं है, दरअसल, मामला अरविंद केजरीवाल हैं. भाजपा सिर्फ अरविंद केजरीवाल को खत्म करना चाहती है. आम आदमी पार्टी के महत्वपूर्ण पदों पर बैठे हुए नेताओं को समस्याओं में डालकर मानसिक तौर पर दबाव डाला जा रहा है, ताकि अरविंद केजरीवाल के एक-एक स्तंभ को खत्म कर दिया जाए और केजरीवाल अकेले पड़ जाएं. जम्मू कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक और गुवाहाटी से लेकर गुजरात तक लोग केजरीवाल मॉडल की बात कर रहे हैं और BJP इस मॉडल को खत्म करने की कोशिश कर रही है.

लड़ाई में सत्य की जीत होगी

राघव ने कहा कि भाजपा को लगता है कि आने वाला 2024 का लोकसभा चुनाव आम आदमी पार्टी बनाम भाजपा होने वाला है. इसलिए आम आदमी पार्टी और अरविंद केजरीवाल को खत्म करने के लिए भाजपा ने तमाम एजेंसियों को हमारे पीछे छोड़ दिया है. आम आदमी पार्टी के लोग घबराने वालों में से नहीं हैं और लड़ाई में जीत सत्य की होगी.

दुर्गेश पाठक से पूछताछ का क्या मतलब?

आम आदमी पार्टी के राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक को ईडी द्वारा पूछताछ के लिए बुलाए जाने के सवाल पर राघव चड्ढा ने कहा कि मेरे जिस साथी को ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है, वह पार्टी में दिल्ली नगर निगम के चुनाव प्रभारी भी है. जब आबकारी नीति बनी तब दुर्गेश पाठक विधायक नहीं थे और ना सरकार का हिस्सा थे. दुर्गेश पाठक का आबकारी नीति से, दिल्ली सरकार से और वित्त विभाग से क्या लेना-देना? 

विपक्ष जांच एजेंसियों से डरता होगा...

आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी पर राघव चड्ढा ने कहा कि जब-जब भारतीय जनता पार्टी को आम आदमी पार्टी की चुनौती बहुत बड़ी लगने लगती है, तब वह घबरा कर इन एजेंसियों को आगे कर देती है. हम ईडी, सीबीआई जैसी एजेंसियों से डरते नहीं हैं. विपक्षी दल के अन्य लोग जरूर एजेंसियों से डरते होंगे लेकिन आम आदमी पार्टी के कट्टर ईमानदार और कट्टर देशभक्त लोग उस मिट्टी के नहीं बने हैं कि वह एजेंसियों से डरें.

बीजेपी के नेता एक घोटाला नहीं बता पाएंगे...

वहीं, शराब नीति को लेकर भारतीय जनता पार्टी के आरोपों पर सवाल पूछे जाने पर राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा के नेता रोज प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हैं अब तक कम से कम 20 भाजपा के नेताओं ने शराब नीति पर प्रेस कॉन्फ्रेंस की होगी. भाजपा का एक नेता घोटाला नहीं बता पाएगा क्योंकि घोटाला हुआ ही नहीं है और बीजेपी को घोटाले के बारे में पता भी नहीं है. बीजेपी को ऊपर से मैसेज आता है कि प्रेस कांफ्रेंस करो, धरना दो. भाजपा अरविंद केजरीवाल को खत्म करने की मुहिम में लगी हुई है लेकिन भाजपा सफल नहीं हो पाएगी क्योंकि जनता का प्यार और आशीर्वाद उनके बेटे अरविंद केजरीवाल पर बना हुआ है.

चुनौती दी थी- गिरफ्तारी करके दिखाओ

मनीष सिसोदिया को सोमवार तक गिरफ्तार न करने पर सीबीआई द्वारा माफी मांगने के सवाल पर राघव चड्ढा ने कहा कि भाजपा सबूत होने का दावा करती है और चिल्लाती है कि उनके पास वीडियो है जबकि ईडी और सीबीआई कहती है कि उनके पास सबूत है. इसलिए आम आदमी पार्टी ने चुनौती दी थी कि 4 दिन का समय है, सोमवार तक मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करके दिखाओ. आज सोमवार है- अब तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई.

बीजेपी केजरीवाल मॉडल को खत्म करना चाहती

AAP नेता राघव चड्ढा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी एजेंसियों का सिर्फ और सिर्फ राजनीतिकरण कर रही है. तमाम आरोपों में कोई दम नहीं है. सोमवार खत्म होने में पूरा दिन बचा है लेकिन भाजपा की नियत का खुलासा हो गया है. अरविंद केजरीवाल भाजपा के लिए एक बड़ी चुनौती बनते जा रहे हैं. 

क्या था मनीष सिसोदिया का बयान 

BJP के स्टिंग ऑपरेशन पर दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने चैलेंज देते हुए कहा था कि सीबीआई की जांच चल रही है. BJP सारे स्टिंग ऑपरेशन सीबीआई को सौंप दे. सीबीआई सोमवार तक जांच कर ले. चार दिन तो बहुत होते हैं. अगर कुछ गड़बड़ है तो गिरफ्तार कर ले और गड़बड़ नहीं है तो सोमवार को माफी मांग ले.

आज हम 20 राज्यों में 1500 जनप्रतिनिधियों वाली पार्टी

इससे पहले आम आदमी पार्टी के पहले राष्ट्रीय जनप्रतिनिधि सम्मलेन में रविवार को सिसोदिया ने कहा कि 2012 में आम आदमी पार्टी को कांग्रेस-भाजपा वाले 4 आदमी की पार्टी कहा करते थे. लेकिन आज हम 2 राज्यों में सरकार वाली, 10 सांसदों वाली, 20 राज्यों में 1500 जनप्रतिनिधियों वाली, सैकड़ों विधायकों वाली, प्रधानों-मेयरों वाली पार्टी है.

केजरीवाल के लिए देश महत्वपूर्ण: सिसोदिया

सिसोदिया ने कहा कि मैं पिछले 20 सालों से अरविंद केजरीवाल के साथ हूं लेकिन कभी उनकी आंखों में अपने किसी दोस्त के लिए सपना नहीं देखा. उनकी आंखों में केवल देश के लिए सपना देखा है. उनके नेतृत्व और मार्गदर्शन में आम आदमी पार्टी के हर जनप्रतिनिधि व कार्यकर्ता की आंखों में भी देश की बेहतरी के लिए सपना है. कोई पार्टी महत्वपूर्ण नहीं है. कोई मंत्री-मुख्यमंत्री महत्वपूर्ण नहीं है, कोई पद महत्वपूर्ण नहीं है. सिर्फ देश महत्वपूर्ण है और हमें हमारे देश को नंबर.1 बनाना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें