scorecardresearch
 

MP: गांव तक नहीं पहुंची एंबुलेंस तो गर्भवती को खटिया पर लेकर चल पड़े, रास्ते में हो गई डिलीवरी

MP News: छिंदवाड़ा के एक गांव में महिला ने बदहाली के कारण रास्ते पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. खराब सड़क की वजह से महिला के घर तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पाया.

X
महिला ने रास्ते पर ही दिया बच्चे को जन्म महिला ने रास्ते पर ही दिया बच्चे को जन्म
स्टोरी हाइलाइट्स
  • घर से 2 किलोमीटर दूर थी एंबुलेंस
  • एंबुलेंस तक खाट पर ले गए ग्रामीण
  • घर से कुछ दूरी पर ही हो गई डिलीवरी

मध्य प्रदेश में छिंदवाड़ा के एक गांव में महिला ने बदहाली के कारण रास्ते पर ही बच्चे को जन्म दे दिया. खराब सड़क की वजह से महिला के घर तक एंबुलेंस नहीं पहुंच पाई. परिजन महिला को खाट पर डालकर एंबुलेंस तक ले जा रहे थे. इसी दौरान महिला ने एंबुलेंस से 2 किलोमीटर दूर सड़क पर ही बच्चे को जन्म दे दिया.

जानकारी के मुताबिक, स्थानीय गुरलु ढाना निवासी महिला जरीना के लिए प्रसव पीड़ा शुरू होने पर 108 पर कॉल कर एंबुलेंस बुलाई गई. लेकिन सड़क कच्ची और खराब होने की वजह से एंबुलेंस महिला के घर तक नही पहुंच सकी. एंबुलेंस गुरलु ढाना से दो किलोमीटर दूर मुख्य ग्राम मांडई में खड़ी रही. ऐसे में परिजन और स्थानीय लोग महिला को खाट पर डालकर चल पड़े. इस बीच महिला का दर्द बढ़ता जा रहा था और रास्ते में ही उसने नवजात को जन्म दे दिया.

इसके बाद जच्चा-बच्चा दोनों को खाट पर डालकर एंबुलेंस तक पहुंचाया गया और वहां से जिला अस्पताल छिंदवाड़ा में उन्हें भर्ती कराया गया. स्थानीय सरपंच ने बताया कि गुरलू ठाना में किसी प्रकार की सुविधा नहीं है. ग्रामीणों ने भी कहा कि गांव में अक्सर लोगों को इस तरह की कई परेशानियों का सामना करना पड़ता है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें