scorecardresearch
 

MP: पुलिस एनकाउंटर में 3 नक्सली ढेर, 8 लाख की इनामी एरिया कमांडर भी मार गिराई

Encounter between Police and Naxalites: मुठभेड़ में मारे गए तीनों नक्सलियों पर कुल मिलाकर 30 लाख रुपये से ज्यादा का इनाम था. पुलिस अधिकारी अभी भी जंगल में ही डटे हुए हैं.

X
मारे गए नक्सलियों से बरामद हथियार.
मारे गए नक्सलियों से बरामद हथियार.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • MP के बालाघाट में पुलिस को बड़ी सफलता
  • एक महिला नक्सली भी मुठभेड़ में मारी गई

मध्यप्रदेश के बालाघाट जिले में सोमवार को मुठभेड़ में सुरक्षा बलों ने 3 नक्सली मार गिराए . इन तीनों पर कुल मिलाकर 30 लाख रुपये से ज्यादा का इनाम घोषित था. मारे गए नक्सलियों में एक महिला भी शामिल है. इस सफलता पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पुलिस टीम को बधाई दी है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी इन पुलिसवालों की प्रशंसा करते हुए आउट ऑफ टर्न प्रोमोशन देने की बात कही है.

यह मुठभेड़ राज्य की राजधानी भोपाल से करीब 450 किलोमीटर दूर बालाघाट जिले के बहेला थाना इलाके में हुई. यहां कादला गांव के जंगल में बालाघाट पुलिस हॉक फोर्स और नक्सलियों के बीच हुई आपसी मुठभेड़ में विस्तार दलम प्लाटून 56 और दड़ेकसा दलम के 3 नक्सलियों को मार गिराया गया. 

नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि करते हुए आईजी बालाघाट रेंज संजय कुमार ने बताया कि मौके पर पुलिस की कार्रवाई जारी है. मारे गए तीनों नक्सलियों की उम्र 35 वर्ष से लेकर 40 वर्ष के बीच है. मुठभेड़ में एक महिला नक्सली भी मारी गई है. मुठभेड़ स्थल लांजी पुलिस अनुविभाग में अतिनक्सल प्रभावित लांजी क्षेत्र से करीब 15 किलोमीटर दूर स्थित है. 

वहीं, गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बताया, हॉक फोर्स ने मुठभेड़ में नक्सलियों के डिवीजनल कमेटी के नक्सली नागेश और एरिया कमांडर नक्सली मनोज और रामे को ढेर किया है. नागेश पर 15 लाख रुपये और मनोज व रामे पर 8-8 लाख रुपये का इनाम घोषित था. आईजी संजय सिंह और एसपी सौरभ कुमार की अगुवाई में यह कार्रवाई हुई. पुलिस अधिकारी अभी जंगल में ही हैं. 

(रिपोर्ट: अतुल वैद्य)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें