scorecardresearch
 

पन्ना की खदानों से एक ही दिन में मिले पांच हीरे, 50 से 60 लाख आंकी गई कीमत

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले में खदानों से एक ही दिन में पांच हीरे मिले हैं. इनकी कीमत 50 से 60 लाख रुपए आंकी जा रही है. जेम क्वालिटी के ये सभी हीरे कार्यालय में जमा कर दिए गए हैं. अगले महीने होने वाली नीलामी में इन हीरों को रखा जाएगा.

X
एक ही दिन में मिले पांच हीरे. (Photo: Aajtak)
एक ही दिन में मिले पांच हीरे. (Photo: Aajtak)

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में आज डायमंड डे रहा. आज जिले की अलग-अलग खदानों से जेम क्वालिटी के पांच हीरे मिले, जिन्हें हीरा कार्यालय में जमा करवा दिया गया है. इन हीरों का वजन 18 कैरेट 82 सेंट बताया जा रहा है, जिनकी अनुमानित कीमत करीब 50 से 60 लाख रुपए आंकी जा रही है. इन सभी हीरों को 18 अक्टूबर से शुरू होने वाली नीलामी में खुली बोली के लिए रखा जाएगा.

पन्ना की धरती से एक ही दिन में मिले पांच हीरे, 50 से 60 लाख रुपए आंकी गई कीमत
हीरा जमा करने कार्यालय पहुंची महिला.

हीरा पारखी अनुपम सिंह ने बताया कि पहला हीरा कल्लू सोनकर को मिला है. यह 6.81 कैरेट का है, जो पटी क्षेत्र में पाया गया. वहीं राजाबाई रैकवार को 1.77 कैरेट का हीरा पटी बजरिया क्षेत्र में मिला है. इसके अलावा तीसरा हीरा राजेश जैन नाम के युवक को मिला, जो 2.28 कैरेट है, यह भी पटी बजरिया क्षेत्र की जमीन से निकला है. 

पन्ना की धरती से एक ही दिन में मिले पांच हीरे, 50 से 60 लाख रुपए आंकी गई कीमत

इसके अलावा प्रकाश मजुमदार को जरुआपुर से 3.64 कैरेट का हीरा मिला और सबसे बड़ा हीरा राहुल अग्रवाल को 4.32 कैरेट का मिला है. यह पटी खदान क्षेत्र से निकला. चार हीरे कृष्णा कल्याणपुर पट्टी और एक हीरा जरुआपुर की निजी जमीन से प्राप्त हुआ है. यह सभी हीरे जेम क्वालिटी के बताए जा रहे हैं, जिनकी मार्केट में अच्छी खासी कीमत होती है.

कुछ समय पहले भी दो लोगों को मिले थे हीरे

बता दें कि कुछ समय पहले भी एक छात्र और एक मजदूर को हीरे मिले थे. पढ़ाई कर रहे छात्र मोहम्मद तारिक खान ने एक खदान लीज पर ली थी. उसी खदान में 3 महीने बाद उज्ज्वल किस्म का 3.33 कैरेट का हीरा उन्हें मिला था.

वहीं कृष्णा कल्याणपुर पट्टी में रहने वाले मजदूर जीवन लाल कुशवाहा ने अपने साथी विद्या जाटव और रम्मू कुशवाहा के साथ मिलकर खदान लीज पर ली थी. इन लोगों को 1 साल बाद 1.76 कैरेट का उज्ज्वल किस्म का हीरा मिला था. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें